IPL 2023 : PBKS के खिलाफ अर्जुन तेंदुलकर की जमकर हुई धुनाई, मुंबई इंडियंस के अनचाहे गेंदबाजों की लिस्ट का बने हिस्सा 

अर्जुन तेंदुलकर एक ओवर में मुंबई इंडियंस के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बने
अर्जुन तेंदुलकर एक ओवर में मुंबई इंडियंस के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बने

आईपीएल 2023 के 31वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंतिम 6 ओवरों में 109 रन बनाए। इस बीच 16वें ओवर में तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने 31 रन खर्च किए और मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे महँगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाजों की सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया।

सबसे पहले मैच के बारे में बात करें तो मेजबान मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 214 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इस बीच कप्तान सैम करन ने 29 गेंदों पर 55 रनों की शानदार पारी खेली।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे महँगा ओवर फेंकने वाले दूसरे गेंदबाज बने अर्जुन तेंदुलकर

पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर ने अपने शुरुआती 2 ओवरों में 17 रन खर्च करके सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरण सिंह के रूप में एक विकेट हासिल किया था। इसके बाद पारी के 16वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें गेंदबाजी के लिए बुलाया था।

अपने पिछले दो मैचों में कुछ किफायती ओवर फेंकने वाले अर्जुन तेंदुलकर ने इस ओवर में 31 रन खर्च कर डाले। इस बीच सैम करन ने एक छक्का और एक चौका, जबकि हरप्रीत सिंह भाटिया ने तीन चौके और एक छक्का जड़ा। उन्होंने इस ओवर में एक वाइड और एक नो बॉल भी फेंकी।

31 रन खर्च करने के बाद अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने इस मामले में पवन सुयाल, मिचेल मैकलेनेघन और अल्जारी जोसेफ को पीछे छोड़ा। ये सभी गेंदबाज 28-28 रन खर्च कर चुके हैं। हालांकि, इस मामले में पहले स्थान पर डेनियल सैम्स का नाम आता है, जिन्होंने पिछले सीजन केकेआर के खिलाफ अपने एक ओवर में 35 रन खर्च किए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now