IPL ऑक्शन से पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को लेकर आई अच्छी खबर

Pakistan v England - ICC Men
Pakistan v England - ICC Men's T20 World Cup: Final

आईपीएल का ऑक्शन (IPL Auction) कोच्चि में है और इससे पहले एक अच्छी खबर सामने आई है। खबरों के मुताबिक इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल 2023 (IPL) के पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे और कोई भी प्लेयर बीच सीजन में नहीं जाएगा। बीसीसीआई ने इस बारे में सभी टीमों को बता दिया है और इसी वजह से अब फ्रेंचाइजी के मन में इन दोनों देशों के प्लेयर्स को खरीदने के लिए कोई हिचकिचाहट नहीं होगी।

दरअसल अगले साल एशेज सीरीज का भी आयोजन होना है और उसकी तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्लेयर आईपीएल के बीच सीजन से वापस जा सकते थे। हाल ही में इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने एशेज की तैयारियों की वजह से ही आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। हालांकि अब बीसीसीआई ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी पूरे आईपीएल के दौरान मौजूद रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्लेयर्स की उपलब्धता को लेकर बीसीसीआई ने दी प्रतिक्रिया

आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्लेयर्स की डिमांड काफी ज्यादा रहती है लेकिन एशेज की वजह से खिलाड़ियों की भागीदारी पर सवालिया निशान थे लेकिन अब इन सभी सवालों पर विराम लग गया है। बीसीसीआई ने अपने मेल में लिखा,

खिलाड़ी पूरी तरह से उपलब्ध हैं। जिन खिलाड़ियों का चयन अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए होगा वो 30 मार्च से उपलब्ध रहेंगे। शेफील्ड शील्ड का फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी 28 मार्च से उपलब्ध रहेंगे। इंग्लैंड के खिलाड़ी भी पूरी तरह से उपलब्ध हैं। दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स पूरे आईपीएल सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे, अगर आखिरी मिनट में कोई बदलाव ना हो।

वहीं बांग्लादेश के वो खिलाड़ी जिनका चयन आयरलैंड सीरीज के लिए होगा वो आईपीएल में लिमिटेड टाइम के लिए उपलब्ध रहेंगे। ये खिलाड़ी 8 अप्रैल से 1 मई तक ही उपलब्ध रहेंगे। वहीं श्रीलंका के खिलाड़ी भी 8 अप्रैल से ही उपलब्ध रहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now