IPL 2023 - इस साल फाफ डू प्लेसी काफी अलग ही रंग में हैं...जबरदस्त फॉर्म को लेकर आई प्रतिक्रिया

फाफ डू प्लेसी काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं (Photo Credit - IPLT20)
फाफ डू प्लेसी काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं (Photo Credit - IPLT20)

आरसीबी (RCB) के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) आईपीएल 2023 (IPL) में जिस तरह का परफॉर्मेंस दे रहे हैं उसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने फाफ डू प्लेसी की काफी तारीफ की है और कहा है कि इस आईपीएल सीजन डू प्लेसी एक अलग ही रंग में नजर आ रहे हैं और काफी रन बना रहे हैं।

एकाना स्टेडियम में हुए मुकाबले में आरसीबी ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 126 रन ही बना पाई। हालांकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और मुकाबले को 18 रनों से गंवा दिया।

फाफ डू प्लेसी ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 40 गेंद पर 44 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही फाफ डू प्लेसी ने अब एक बार फिर से ऑरैंज कैप हासिल कर लिया है। वो इस वक्त सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

फाफ डू प्लेसी इस साल अलग ही लीग में नजर आ रहे हैं।

फाफ डू प्लेसी ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उससे आकाश चोपड़ा काफी ज्यादा प्रभावित हैं। मैच के बाद उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर कौन था ? जब लो-स्कोरिंग मैच होता है तो गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे ही। नवीन उल हक ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने तीन विकेट लिए। रवि बिश्नोई और अमित मिश्रा ने भी दो-दो विकेट लिए। बाकी स्पिनर्स ने भी विकेट निकाले। आरसीबी के लिए कर्ण शर्मा और जोश हेजलवुड ने बेहतरीन गेंदबाजी की। कुल मिलाकर गेंदबाजों ने जबरदस्त काम किया। इसलिए मेरे हिसाब से मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर फाफ डू प्लेसी हैं। इस साल वो अलग लीग में नजर आ रहे हैं। वो अपनी ही लीग में चल रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now