IPL 2023 : केवल शिखर धवन पर निर्भर रहोगे तो नहीं जीतोगे टूर्नामेंट, पंजाब किंग्स को लेकर दिग्गज ने दिया तीखा बयान 

शिखर धवन पंजाब किंग्स के लिए अब तक सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं
शिखर धवन पंजाब किंग्स के लिए अब तक सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं

IPL 2023 में गुरुवार को खेले जाने वाले दिन के पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम अपने होम ग्राउंड में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (PBKS vs RCB) का सामना करेगी। इस मुकाबले से पहले पंजाब टीम को लेकर पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने बड़ा बयान दिया है। भज्जी ने कहा कि पंजाब की बल्लेबाजी अपने कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पर काफी ज्यादा निर्भर है, जो सही नहीं है।

पंजाब किंग्स के लिए उनकी बल्लेबाजी एक बड़ी समस्या रही है। इस सीजन अभी तक टीम के लिए केवल शिखर धवन का प्रदर्शन ही अच्छा रहा है और वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। धवन ने चार मैचों में 116.50 की बेहतरीन औसत से 233 रन बनाये हैं और दो अर्धशतकीय पारियां भी खेली। वहीं पंजाब के अन्य बल्लेबाजों ने पांच मैचों के बाद अभी तक व्यक्तिगत रूप से कुल 100 रन भी नहीं बनाये हैं, जो दर्शाता है कि टीम की बल्लेबाजी किस तरह की रही है।

पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को शिखर धवन का समर्थन करने की जरूरत है - हरभजन सिंह

स्टार स्पोर्ट्स पर हरभजन सिंह ने कहा कि पंजाब किंग्स के अन्य बल्लेबाजों को अपने कप्तान का समर्थन करने की और जिम्मेदारी उठाने की जरूरत है। आरसीबी के खिलाफ मुकाबले से पहले उन्होंने कहा,

पंजाब की टीम बल्लेबाजी विभाग में काफी हद तक अपने कप्तान शिखर धवन पर निर्भर है, जो चिंता का विषय है। एक खिलाड़ी पर निर्भर रहते हुए आप दो या तीन मैच जीत सकते हो लेकिन आप आईपीएल जैसा टूर्नामेंट नहीं जीत सकते। पंजाब के बाकी खिलाड़ियों को अपने कप्तान का समर्थन करना होगा और अगर वे आगे बढ़ना चाहते हैं तो जिम्मेदारी लेनी होगी।

आपको बता दें कि पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 की अच्छी शुरुआत की थी। टीम ने अपने शुरुआती दो मुकाबले जीते थे लेकिन इसके बाद अगले दो मैचों में हार मिली। हालाँकि, टीम ने पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया था। पंजाब किंग्स के लिए उसके प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपलब्धता भी एक समस्या बनी हुई है। पिछले मुकाबले में शिखर धवन भी नहीं खेले थे। वहीं लियाम लिविंगस्टोन भी अभी तक एक्शन में नजर नहीं आये हैं। देखना होगा कि आरसीबी के खिलाफ इन दो खिलाड़ियों की वापसी होती है या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment