IPL 2023 - मैं इस फैसले से हैरान था...राजस्थान रॉयल्स की रणनीति पर सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ने उठाया सवाल

Nitesh
कुलदीप यादव काफी महंगे साबित हुए
कुलदीप यादव काफी महंगे साबित हुए

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बैटिंग कोच हेमांग बदानी ने रविवार को हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स टीम (RR) की एक रणनीति पर सवाल उठाया है। उन्होंने कुलदीप यादव से 19वां ओवर कराने के संजू सैमसन के फैसले पर हैरानी जताई है। हेमांग बदानी के मुताबिक अगर वो राजस्थान रॉयल्स के कैंप का हिस्सा होते तो कुलदीप यादव की बजाय किसी अनुभवी गेंदबाज से ओवर करवाते, क्योंकि वो काफी अहम ओवर था।

दरअसल टार्गेट का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए आखिरी दो ओवर में 41 रन बनाने थे। संजू सैमसन के पास गेंदबाजी के दो ऑप्शन थे। वो या तो ओबेद मैकॉय से गेंदबाजी करवाते या फिर कुलदीप यादव से गेंदबाजी करवाते। उन्होंने कुलदीप यादव को चुना लेकिन उनका ये फैसला सही नहीं रहा। 19वें ओवर में ग्लेन फिलिप्स ने लगातार तीन छक्के और एक चौका लगाया और इस ओवर में कुल 24 रन बन गए और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए रन चेज थोड़ा और आसान हो गया। कुलदीप ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 50 रन दे दिए और एक विकेट लिया, जबकि मैकॉय से सिर्फ एक ही ओवर करवाया गया।

हेमांग बदानी ने कुलदीप यादव से गेंदबाजी कराने के फैसले पर जताई हैरानी

हेमांग बदानी ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा "अगर मुझे इम्पैक्ट प्लेयर मैकॉय को लाना होता तो मैं उनको थोड़ा पहले लाता। उन्होंने मैकॉय से एक ओवर करवाया और उसके बाद कुलदीप यादव के पास चले गए। शायद आप वहां पर अपने एक्सपीरियंस गेंदबाज के पास जा सकते थे। कुलदीप यादव अभी भी सीख रहे हैं लेकिन मैकॉय काफी समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। मुझे ये देखकर काफी हैरानी हुई कि ओबेद मैकॉय की बजाय उन्होंने कुलदीप यादव से गेंदबाजी करवाई।"

आपको बता दें कि आखिरी ओवर में संदीप शर्मा ने रन डिफेंड कर ही लिए थे लेकिन अंतिम गेंद पर नो बॉल ने सारा खेल बिगाड़ दिया।

Quick Links

Edited by Nitesh