IPL 2023 : "विराट कोहली ने आईपीएल में 15 सालों में जो किया है वो सराहनीय है " - दिग्गज बल्लेबाज को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

विराट कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे निरंतर बल्लेबाजों में से एक रहे हैं
विराट कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे निरंतर बल्लेबाजों में से एक रहे हैं

IPL के 15 साल हो चुके हैं और इस दौरान कुछ ही बल्लेबाज ऐसे रहे, जिन्होंने रन बनाने के मामले में निरंतर दिखाई है और इनमें से एक नाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का है। कोहली लीग के इतिहास के सबसे निरंतर बल्लेबाजों में से एक रहे हैं और इसी निरंतरता की दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने जमकर तारीफ की है और इसे उनकी कड़ी मेहनत और लगन का नतीजा बताया है।

2008 से आईपीएल में खेलने वाले विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने शुरू से अभी तक एक ही टीम के लिए खेला है। वह इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं और उनके नाम एक सीजन में सबसे ज्यादा रन का भी रिकॉर्ड दर्ज है।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो पर बात करते हुए, ताहिर ने विराट कोहली को लेकर कहा:

विराट कोहली में हमेशा से रन बनाने की ललक रही है। आप एक सीजन, दो या तीन सीजन में अधिकतम रन बना सकते हैं, लेकिन अगर आप लगातार 15 सीजन तक ऐसा करने में सफल रहते हैं, तो इसका श्रेय आपकी कड़ी मेहनत और लगन को दिया जा सकता है। विराट ने पिछले 15 सालों में जो किया है वह वाकई सराहनीय है।

आईपीएल में 7000 रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं विराट कोहली

विराट कोहली का बल्ला मौजूदा सीजन में खूब चल रहा है और इस दौरान उन्होंने अपने नाम एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की। उन्होंने लीग में अपने 7000 रन पूरे किये और ऐसा करने वाले एकमात्र बल्लेबाज बने। दिग्गज बल्लेबाज ने 233 मैचों में 36.68 की औसत से 7043 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से पांच शतक और 50 अर्धशतक भी निकले। आईपीएल 2016 में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने जबरदस्त फॉर्म दिखाई थी और उस सीजन 16 मैचों में 81.08 की औसत से 973 रन जड़ दिए थे, जो कि अभी भी एक सीजन में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now