IPL 2023 : जो रुट ने बताया आईपीएल में एमएस धोनी या विराट कोहली किसकी कप्तानी में खेलना करेंगे पसंद

जो रूट का आईपीएल में पदार्पण करना अब भी बाकी है
जो रूट का आईपीएल में डेब्यू करना अब भी बाकी है

भारतीय क्रिकेट में जब भी कप्तानी का जिक्र होता है तो महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम सबसे पहले लिया जाता है, जिन्होंने भारत को तीन-तीन आईसीसी की ट्रॉफी दिलाई और इस मायने से भारत के सबसे सफल कप्तान रहे। हालाँकि, आंकड़ों की बात की जाए तो धोनी के उतराधिकारी रहे विराट कोहली (Virat Kohli) जीत प्रतिशत के मामले में धोनी से आगे रहे। दोनों ने अपनी-अपनी कप्तानी में भारत का परचम दुनिया भर में खूब लहराया और बहुतों को अपनी नेतृत्व क्षमता का कायल बनाया।

आईपीएल (IPL) के अस्तित्व के कारण बहुत से विदेशी खिलाड़ियों को भी इन दोनों की कप्तानी में खेलना का अवसर मिला और आज भी बहुत से ऐसे खिलाड़ी है जो इन दोनों की कप्तानी में खेलना चाहते हैं। इस कड़ी में जुड़ते हुए इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) ने भी इन दोनों की कप्तानी में खेलने के सवाल को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की है।

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रूट ने दोनों खिलाड़ियों के बीच में अपने पसंदीदा कप्तान का चुनाव किया है जिसकी कप्तानी में वो खेलना चाहते हैं।

जो रुट ने एमएस धोनी को चुना

राजस्थान रॉयल्स के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किए एक वीडियो में जो रूट अपने साथी खिलाड़ी देवदत्त पडीक्कल और ध्रुव जुरेल के साथ देखा जा सकता है। तीनों मिलकर एक गेम खेल रहें हैं जिसका नाम है दिस और दैट। गेम में उन्हें 2 सवाल के साथ दो विकल्प दिए जा रहें हैं जिसको देख कर उन्हें दाईं या बाईं ओर मुड़ना है। कई सवालों के बीच एक सवाल ये भी होता है कि आप किसकी कप्तानी में खेलना चाहते है तो जो रूट धोनी वाले विकल्प की ओर मुड़ कर अपनी इच्छा जाहिर कर देते हैं।

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने जो रूट को आईपीएल के ऑक्शन में एक करोड़ रुपए में खरीदा था मगर उनको अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now