IPL 2023, KKR vs PBKS: 53वें मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम, लाइव स्ट्रीम

केकेआर के पास घरेलू फैन्स का एडवांटेज रहेगा
केकेआर के पास घरेलू फैन्स का एडवांटेज रहेगा

आईपीएल 2023 में सोमवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में चौके-छक्के देखने को मिलेंगे। सीजन का 53वां मुकाबला केकेआर और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। केकेआर ने 10 मैचों में से 4 में जीत दर्ज करते हुए आठवाँ स्थान अंक तालिका में हासिल किया है। पंजाब किंग्स ने पांच मैचों में जीत के साथ सातवां स्थान बनाया है। पंजाब के पास मुंबई को छठे स्थान से नीचे धकेलने का मौका है।

बैटिंग की बात की जाए, तो पंजाब के पास शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन और सैम करन के अलावा जितेश शर्मा जैसा तूफानी बल्लेबाज है। दूसरी तरफ केकेआर के पास जेसन रॉय, नितीश राणा, आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी हैं। दोनों टीमों के बीच एक कड़ा मैच देखने को मिल सकता है। कोलकाता के पास घरेलू फैन्स का फायदा रहेगा। दोनों ही टीमें संतुलित दिखाई दे रही हैं। इस मुकाबले में हारने पर केकेआर की चुनौती समाप्त सी हो जाएगी।

संभावित एकादश

KKR

जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, शार्दुल ठाकुर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती।

Punjab Kings

प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, लियाम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा, सैम करन, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस।

पिच और मौसम की जानकारी

कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम की पिच बैटिंग के लिए अच्छी रहेगी। पहले खेलने वाली टीम को 200 का स्कोर बनाने के बारे में सोचना चाहिए। टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया जा सकता है। मुकाबले के दौरान नमी और गर्मी रहेगी लेकिन बारिश की संभावना नहीं होगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर यह मैच शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। इसके अलावा जियो सिनेमा एप्लीकेशन और वेबसाईट पर भी यह मुकाबला लाइव प्रसारित होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now