IPL 2023, KKR vs RR : 56वें मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम, लाइव स्ट्रीम

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

कोलकाता के ईडन गार्डंस में आज मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स (KKR) के बीच टूर्नामेंट का 56वां मुकाबला खेला जायेगा। अंक तालिका में दोनों टीमें टॉप चार से बाहर है लेकिन आज के मैच में जिस भी टीम को जीत मिलेगी वह टॉप 4 अपनी जगह बना लेगी और प्लेऑफ्स की तरफ एक कदम और बढ़ा देगी। राजस्थान रॉयल्स के लिए पिछले कई मुकाबलें खराब गए हैं, जबकि केकेआर ने पिछले दो मुकाबलों में जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में अपनी वापसी की है।

पहले 5 मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने 4 मुकाबले जीतकर टूर्नामेंट का आगाज शानदार तरीके से किया था लेकिन पिछले 6 मैचों में टीम को केवल एक ही जीत मिली। राजस्थान रॉयल्स की परेशानी उसकी गेंदबाजी रही है। बड़ा टारगेट सेट करने के बाद भी विपक्षी टीमों ने उनके खिलाफ रन चेज किये हैं। दूसरी तरफ केकेआर की बल्लेबाज चिंता का सबब जरुर है लेकिन मध्यक्रम में नितीश राणा और रिंकू सिंह शानदार फॉर्म में हैं।

संभावित एकादश

KKR

जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, शार्दुल ठाकुर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती।

Rajasthan Royals

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एडम ज़म्पा, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल

पिच और मौसम की जानकारी

कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम की पिच बैटिंग के लिए अच्छी रहेगी। पहले खेलने वाली टीम को 200 का स्कोर बनाने के बारे में सोचना चाहिए। टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया जा सकता है। मुकाबले के दौरान नमी और गर्मी रहेगी लेकिन बारिश की संभावना नहीं होगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर यह मैच शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। इसके अलावा जियो सिनेमा एप्लीकेशन और वेबसाईट पर भी यह मुकाबला लाइव प्रसारित होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now