IPL 2023 - क्रुणाल पांड्या ने एलिमिनेटर मैच में क्विंटन डी कॉक को नहीं खिलाने का बड़ा कारण बताया

Nitesh
क्रुणाल पांड्या ने क्विंटन डी कॉक को नहीं खिलाने का कारण बताया
क्रुणाल पांड्या ने क्विंटन डी कॉक को नहीं खिलाने का कारण बताया

विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ आईपीएल 2023 (IPL) के एलिमिनेटर मैच में नहीं खिलाया गया और इसको लेकर टीम के कप्तान क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि क्यों डी कॉक को इस मैच के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली और काइले मेयर्स को खिलाया गया। क्रुणाल पांड्या ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है।

क्विंटन डी कॉक की अगर बात करें तो वो टी20 के बेस्ट प्लेयर्स में से एक हैं। हालांकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ अहम मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया और काइले मेयर्स को खिलाया गया। इससे पहले डी कॉक ने लखनऊ के लिए कुछ मैच खेले थे और अच्छा प्रदर्शन भी किया था। लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्हें नहीं खिलाया गया।

काइले मेयर्स का रिकॉर्ड यहां पर काफी ज्यादा अच्छा था - क्रुणाल पांड्या

मैच के बाद जब कप्तान क्रुणाल पांड्या से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर ये हमेशा ही मुश्किल फैसला होता है। क्विंटन डी कॉक एक क्वालिटी प्लेयर हैं और वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं। हालांकि काइले मेयर्स का रिकॉर्ड यहां पर बेहतर था। ये काफी मुश्किल फैसला था लेकिन हमें लगा कि काइले मेयर्स के साथ जाना चाहिए।"

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने चेपॉक स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। जवाब में टार्गेट का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 16.3 ओवर में सिर्फ 101 रन पर सिमट गई। लखनऊ सुपर जायंट्स अब आईपीएल 2023 से बाहर हो गई है, वहीं मुंबई इंडियंस ने अगले दौर में जगह बना ली है, जहां उनका सामना गुजरात टाइटंस से होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now