IPL 2023 : MI vs GT मुकाबले से पहले गुजरात के इस गेंदबाज ने हार्दिक पांड्या के लिए बनाई विशेष रणनीति, किया खुलासा 

कार्तिकेय ने अपने खेले 9 मैचों में 7.93 की इकॉनमी के साथ 8 विकेट लिए है
कार्तिकेय ने मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक 9 मैचों में 7.93 की इकॉनमी के साथ 8 विकेट लिए है

मुंबई इंडियंस (MI) के बांए हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय ने (Kumar Kartikeya) आईपीएल 2023 (IPL 2023) में पांच बार के चैंपियंस के लिए बहुत ही किफायती गेंदबाजी की है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से फॉर्म में चल रहे वरिष्ठ लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) को मुश्किल समय में समर्थन प्रदान किया है। शुक्रवार को वानखेड़े के मैदान में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच होने वाले मुकाबले में कार्तिकेय पर गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बल्ले को शांत रखने का एक मुश्किल काम होगा, क्योंकि हर कोई जानता है कि जब पांड्या अपनी लय में होते हैं तो स्पिनर्स पर आक्रमण करना पसंद करते हैं और कार्तिकेय इस खतरे से पूरी तरह अवगत हैं।

इस बीच दोनों टीमों की भिड़ंत से पहले रिपोर्टर्स से बात करते हुए कुमार कार्तिकेय ने हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करने को लेकर अपनी रणनीति साझा की।

पांड्या के खिलाफ मेरी योजना मूल चीजों को सिंपल और सामान्य रखने की है - कुमार कार्तिकेय

कार्तिकेय ने बातचीत के दौरान बताया कि वे हार्दिक पांड्या को इस मैच में किस प्लान के तहत गेंदबाजी करने वाले हैं। उन्होंने कहा,

मैंने हार्दिक को अब तक ज्यादा गेंदबाजी नहीं की। बस कुछ ही ओवर मिलें हैं। मेरा प्लान है कि मैं अपनी लेंथ को सही रखूं क्योंकि हार्दिक एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इसलिए मेरी योजना मूल चीजों को सिंपल और सामान्य रखने की है। इसलिए एक जादुई गेंद फेंकने की जगह मैं चीजों को सरल रखना चाहता हूं।

बाएं हाथ के स्पिनर ने आगे बात करते हुए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और स्किल्स को निखारने का श्रेय मुंबई इंडियंस प्रबंधन को दिया। उन्होंने बताया कि वह लगातार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर ब्रैड हॉग के संपर्क में थे, जो मुंबई के प्री-सीजन कैंप का हिस्सा थे। उन्होंने फ्रेंचाइजी के बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड के किरदार पर भी रोशनी डाली, जिनसे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला। कार्तिकेय ने कहा,

प्री-सीजन में हमारे पास ब्रैड हाॅग थे, तो मैंने उनसे मैच के पहले और मुकाबले के बाद भी बात की और पूछता रहा कि मैं और क्या बेहतर कर सकता हूं। मेरा संबंध हमारे गेंदबाजी कोच बॉन्ड से भी काफी अच्छा है, और उन्होंने भी मुझे बताया कि मुझे उस वक्त पर क्या करना चाहिए था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment