IPL 2023 - कोच को बीच में नहीं आना चाहिए, विराट कोहली के साथ विवाद के लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने गौतम गंभीर पर साधा निशाना

Nitesh
गौतम गंभीर (Photo Credit - IPLT20)
गौतम गंभीर (Photo Credit - IPLT20)

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और आरसीबी (RCB) के बीच मुकाबले के बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच जो विवाद हुआ, उसकी चर्चा अभी तक हो रही है। इस विवाद को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसके लिए गौतम गंभीर को ही कटघरे में खड़ा किया है। वॉन के मुताबिक खिलाड़ियों के बीच आपस में चाहे कुछ भी हो लेकिन जो कोचिंग स्टाफ होता है, उसे इन सब मामलों में नहीं पड़ना चाहिए।

दरसअल लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी के बीच जब मुकाबला खत्म हुआ तो फिर गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच आपस में काफी बहस हो गई। लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच पहले कुछ हुआ और इसके बाद गौतम गंभीर भी इसमें आ गए। गंभीर और कोहली के बीच काफी बहस हुई।

कोच का काम स्ट्रैटजी बनाना है, विवाद सुलझाना नहीं - माइकल वॉन

वहीं माइकल वॉन का मानना है कि कोच को प्लेयर्स के झगड़े के बीच में नहीं पड़ना चाहिए। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "प्लेयर्स के बीच अगर छोटा-मोटा विवाद हो जाता है तो इससे कोई दिक्कत नहीं है। गेम में ये सब होता रहता है। हालांकि मैं नहीं चाहता कि कोच इसमें शामिल हों। मुझे नहीं लगता है कि कोच या कोचिंग डिपार्टमेंट के किसी भी शख्स को इस तरह की चीजों में पड़ना चाहिए। अगर दो खिलाड़ियों के बीच विवाद हो रहा है तो उन्हें आपस में सुलझाने देना चाहिए। कोच लोग का काम है कि वो डगआउट में रहें और स्ट्रैटजी बनाएं।"

आपको बता दें कि इससे पहले भी गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच आईपीएल में झड़प देखने को मिल चुकी है और फैंस आज तक उस वाकए को नहीं भूले हैं। अब एक और वाकया हो गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now