IPL 2023 - फाफ डू प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल आरसीबी को 18 ओवर में जीत दिला देते - एम एस धोनी

फाफ डू प्लेसी औऱ ग्लेन मैक्सवेल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की (Photo Credit - IPLT20)
फाफ डू प्लेसी औऱ ग्लेन मैक्सवेल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की (Photo Credit - IPLT20)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी (Ms Dhoni) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मुकाबले में मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी और विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल टिके रहते तो फिर आरसीबी 18वें ओवर तक ही ये मैच जीत जाती। हालांकि ये दोनों आउट हो गए और सीएसके मैच में वापस आ गई।

चेन्नई सुपर किंग्स ने बड़े स्कोर वाले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रनों का विशाल स्कोर बनाया। डेवोन कॉनवे और शिवम दुबे ने धुआंधार पारी खेली। जवाब में आरसीबी ने भी काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की। कप्तान फाफ डू प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने काफी धुआंधार बल्लेबाजी की।

फाफ डू प्लेसी ने सिर्फ 33 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 62 रन बनाए और ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 36 गेंद पर 3 चौके और 8 छक्के की मदद से 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। एक समय ये दोनों बल्लेबाज टीम को जीत की तरफ ले जा रहे थे लेकिन इनके आउट होने के बाद आरसीबी की टीम 218 रन तक ही पहुंच पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

एम एस धोनी ने सीएसके की जीत को लेकर दी प्रतिक्रिया

सीएसके के कप्तान एम एस धोनी का भी मानना है कि मैक्सवेल और डू प्लेसी अगर क्रीज पर होते तो उनकी टीम ये मैच हार जाती। मैच के बाद उन्होंने कहा,

हमने चीजों को सिंपल रखा। जब आप 220 रन बना देते हैं तब पता होता है कि सामने वाली टीम को लगातार आक्रामक बल्लेबाजी करनी होगी। अगर फाफ डू प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल टिके होते तो फिर आरसीबी की टीम 18वें ओवर तक मुकाबला जीत जाती। मैं केवल विकेट के पीछे से आंकलन करता रहता हूं कि क्या करने की जरूरत है। मैं रिजल्ट के बारे में नहीं सोचता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now