IPL 2023 - हम प्लान करके आए थे कि मोहम्मद सिराज के खिलाफ ही अटैक करना है...डेविड वॉर्नर ने बड़ी रणनीति का किया खुलासा

मोहम्मद सिराज को लेकर वॉर्नर का बयान (Photo Credit - IPLT20)
मोहम्मद सिराज को लेकर वॉर्नर का बयान (Photo Credit - IPLT20)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स की एक बड़ी रणनीति का खुलासा किया है। वॉर्नर के मुताबिक वो प्लान करके आए थे कि आरसीबी के मेन गेंदबाज मोहम्मद सिराज के खिलाफ अटैक करना है, क्योंकि वो शुरूआत में विकेट निकालते हैं।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 181 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 16.4 ओवर में ही इस टार्गेट को हासिल कर लिया। दिल्ली के लिए फिल साल्ट ने धुआंधार पारी खेली और सिर्फ 45 गेंद पर 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 87 रन बनाए।

हमने सिराज के ऊपर अटैक करके उनका लाइन-लेंथ बिगाड़ दिया - डेविड वॉर्नर

मोहम्मद सिराज ने इस मुकाबले में सिर्फ 2 ओवर में ही 28 रन दे दिए और कोई विकेट भी नहीं निकाल पाए। वॉर्नर के मुताबिक उनकी टीम की रणनीति थी कि सिराज को शुरूआत में अटैक करना है। मैच के बाद उन्होंने कहा,

मुझे लगा कि ये पार स्कोर है, क्योंकि गेंद स्किड कर रही थी। लेकिन जिस तरह से हमने बल्लेबाजी की और फिल साल्ट ने हमारा काम आसान कर दिया। हमारा इरादा सिराज के खिलाफ अटैक करने का था, क्योंकि वो अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे और शुरूआत में विकेट चटका रहे थे। उनके विकेट बोल्ड या एलबीडबल्यू के जरिए आते थे और इसी वजह से हमने उनके खिलाफ अटैक करने की रणनीति बनाई ताकि उन्हें अपना लेंथ खींचना पड़े। गेंदबाजों की भी तारीफ बनती है। एनरिक नॉर्टजे नहीं हैं लेकिन इशांत शर्मा और खलील बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। कुलदीप और अक्षर ने भी शानदार गेंदबाजी की। अब चेन्नई में जाकर भी हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now