IPL 2023 : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की आखिरी ओवर में रोमांचक जीत, शिमरोन हेटमायर की तूफानी पारी बेकार 

शिमरोन हेटमायर ने तूफानी बल्लेबाजी से राजस्थान रॉयल्स को जीतने की उम्मीदें थी
शिमरोन हेटमायर ने तूफानी बल्लेबाजी से राजस्थान रॉयल्स को जीतने की उम्मीदें थी

गुवाहाटी में खेले गए IPL 2023 के आठवें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स (RR vs PBKS) को 5 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 197/4 का स्कोर बनाया, जवाब में राजस्थान रॉयल्स पूरे ओवर खेलकर 192/7 का ही स्कोर बना पाई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत जोरदार रही। ओपनिंग करने आये प्रभसिमरण सिंह ने कप्तान शिखर धवन के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और दोनों ने पहले छह ओवरों में ही बोर्ड पर 63 रन लगा दिए। प्रभसिमरण अर्द्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 34 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 60 रन बनाकर 90 के स्कोर पर आउट हुए। भानुका राजपक्षे 1 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। यहाँ से धवन और जितेश शर्मा ने पारी को आगे बढ़ाया और अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 150 के पार ले गए। जितेश 16 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए। सिकंदर राजा कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 1 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन की कैरम बॉल पर बोल्ड हो गए। शाहरुख़ खान 11 रन बनाकर आखिरी ओवर में आउट हुए। धवन अंत तक नाबाद रहे और उन्होंने 56 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को 13 के स्कोर पर पहला झटका लगा और ओपनर यशस्वी जायसवाल 11 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार बने। दूसरे ओपनर के तौर पर आये रविचंद्रन अश्विन अपना खाता भी नहीं खोल पाए। जोस बटलर भी 11 गेंदों में 19 रन बनाकर चलते बने। कप्तान संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और 25 गेंदों में 42 रन बनाकर 91 के स्कोर पर आउट हुए। रियान पराग ने 20 और देवदत्त पडीक्कल ने 21 रन बनाये। यहां से शिमरोन हेटमायर और ध्रुव जुरेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और सिर्फ 26 गेंदों में 61 रन जोड़ते हुए मुकाबले को आखिरी ओवर में पहुंचा दिया। अंतिम ओवर में राजस्थान रॉयल्स को 16 रनों की दरकार थी लेकिन तीसरी गेंद पर हेटमायर 36 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए और फिर टीम को हार का सामना करना पड़ा। जुरेल 15 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब किंग्स की तरफ से नाथन एलिस ने चार विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment