IPL 2023 - मेरे दिमाग में था कि 135 रन इस पिच पर बहुत हैं...फाफ डू प्लेसी ने RCB की जीत को लेकर दी प्रतिक्रिया

फाफ डू प्लेसी ने बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)
फाफ डू प्लेसी ने बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लखनऊ सुपर जायंट्स (RCB vs LSG) के खिलाफ मिली जीत के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस पिच का नेचर जैसा था उसे देखकर वो समझ गए थे कि यहां पर ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बनेगा और अगर उन्होंने 135 रन भी बना दिए तो इस पिच पर काफी है।

एकाना स्टेडियम में हुए मुकाबले में आरसीबी ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 126 रन ही बना पाई। हालांकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और मुकाबले को 18 रनों से गंवा दिया।

ये पिच चिन्नास्वामी से एकदम अलग है - फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 40 गेंद पर 44 रनों की पारी खेली। यही वजह रही कि उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। मैच के बाद उन्होंने कहा,

चिन्नास्वामी से ये पिच एकदम अलग है। पहले छह ओवरों में हमने अच्छी बल्लेबाजी की। छह ओवरों में 50 रनों की साझेदारी मैच चेंजिंग थी। यहां पर पहले बल्लेबाजी करना काफी अहम था। मेरे दिमाग में 135 का स्कोर चल रहा था कि इतने रन काफी होंगे। मैदान पर जाने से पहले मैंने खिलाड़ियों से कहा कि ये मैच विनिंग स्कोर है। मैंने कहा कि अगर हमने पावरप्ले में 2-3 विकेट चटका दिए और केएल राहुल भी नहीं खेल रहे हैं तो फिर लखनऊ को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। कर्ण शर्मा के लिए मैं काफी खुश हूं। वो उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो लगातार काफी कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन उनके बारे में उतनी बात नहीं होती है। हेजलवुड का वापस आना काफी शानदार है। उनकी जगह कोई नहीं ले सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now