IPL 2023 - मुझे पता नहीं कि अब कौन सा स्कोर सेफ रह गया है...रोहित शर्मा ने लगातार मैचों में 200 से ज्यादा चेज करने को लेकर दी प्रतिक्रिया

मुंबई इंडियंस ने बड़ी जीत हासिल की (Photo Credit - IPLT20)
मुंबई इंडियंस ने बड़ी जीत हासिल की (Photo Credit - IPLT20)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आरसीबी (RCB) के खिलाफ मिली जबरदस्त जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर 200 रन के टार्गेट को हासिल कर लिया। वहीं रोहित शर्मा ने इसको लेकर कहा कि अब पता नहीं रह गया है कि कौन सा टार्गेट सेफ है। उन्होंने कहा कि एक समय आरसीबी की टीम 220 रन बनाती हुई दिख रही थी लेकिन उनके गेंदबाजों ने डेथ ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी कर उन्हें 200 के अंदर रोक दिया, जो काफी बड़ी बात है।

मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आसानी से 6 विकेटों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए। हालांकि एक समय टीम 220-230 रन बनाती हुई दिख रही थी लेकिन आखिर के कुछ ओवरों में आरसीबी के बल्लेबाज उस हिसाब से बल्लेबाजी नहीं कर पाए जिसकी जरूरत होती है और इसी वजह से टीम 200 का आंकड़ा भी नहीं हासिल कर पाई। मुंबई इंडियंस ने इस टार्गेट को सूर्यकुमार यादव के धुआंधार पारी की बदौलत 16.3 ओवर में ही आसानी से हासिल कर लिया और एक बड़ी जीत हासिल की।

अब 200 का स्कोर आसानी से चेज होता है - रोहित शर्मा

मैच के बाद रोहित शर्मा ने डेथ ओवर्स में अपनी टीम की गेंदबाजी की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

हमने उनको 200 के अंदर ही रोक दिया और ये काफी शानदार कोशिश थी। अगर हम आखिर में अच्छी गेंदबाजी ना करते तो फिर आरसीबी 220 या उससे ज्यादा का स्कोर बना सकती थी। मुझे नहीं पता कि सेफ स्कोर अब क्या है। पिछले चार मैच हमने जो देखें है उसमें 200 से ज्यादा रन बने हैं। ज्यादातर टीमें रिस्क ले रही हैं और इसका फायदा उन्हें हो रहा है। बल्लेबाज रिस्क ले रहे हैं और 200 का स्कोर चेज हो जा रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता