IPL 2023, RR vs RCB: 60वें मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम, लाइव स्ट्रीम

राजस्थान अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी
राजस्थान अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी

आईपीएल 2023 में रविवार के डबल हेडर का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। जयपुर में इस सीजन का यह अंतिम मैच होगा। इस वजह से रॉयल्स अपने फैन्स के सामने धाकड़ प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करना चाहेगी। राजस्थान रॉयल्स की टीम का प्रदर्शन इस सीजन अच्छा रहा है। 12 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में अभी पांचवें स्थान पर है।

आरसीबी के लिए प्लेऑफ़ की दौड़ में बने रहने के लिए जीत जरूरी हो जाती है। हालांकि इस मैच के बाद भी उनके पास दो मुकाबले और रहेंगे। तालिका में आरसीबी अभी सातवें स्थान पर है। अपने 10 अंकों को 12 में बदलने के इरादे से फाफ डू प्लेसी की टीम मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों में धाकड़ खिलाड़ी हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि यह एक आसान मुकाबला नहीं होने वाला है।

संभावित एकादश

Rajasthan Royals

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), जो रूट, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल।

Royal Challengers Bangalore

विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, विजय कुमार वैशाख, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

पिच और मौसम की जानकारी

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच बैटिंग और बॉलिंग दोनों के लिए अच्छी हो सकती है। पहले बैटिंग करने वाली टीम को 180 रनों का स्कोर करने की आवश्यकता होगी। बड़ी बाउंड्री होने के कारण स्पिनरों का जादू देखने को मिल सकता है। मौसम से किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा यह मुकाबला डिजिटल में जियो सिनेमा एप्लीकेशन और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन