IPL 2023 : आरसीबी के खिलाफ शर्मनाक बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर संजू सैमसन की बड़ी प्रतिक्रिया, बताई टीम की गलती 

आउट होकर पवेलियन जाते संजू सैमसन
आउट होकर पवेलियन जाते संजू सैमसन

आईपीएल (IPL 2023) के मौजूदा सीजन में अभी तक 61 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन अभी तक एक भी टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया है। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने इस सीजन के पहले भाग में काफी अच्छा क्रिकेट खेला था और काफी दिनों तक ये टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर भी बनी हुई थी। हालांकि, इस टूर्नामेंट के दूसरे भाग में राजस्थान की टीम को कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल के 60वें मैच में इस टीम को आरसीबी (RCB) ने 112 रनों के बड़े अंतर से हराकर उन्हें पॉइंट्स टेबल में छठें नंबर पहुंचा दिया।

इस बड़ी हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कहा कि उनकी बल्लेबाजों का प्लान पावरप्ले में तेजी से रन बनाने का था, लेकिन वो प्लान आज उल्टा पड़ गया।

मैच के बाद दिए गए इंटरव्यू में संजू सैमसन ने टीम को मिली इतनी बड़ी हार के बारे में बात करते हुए कहा,

"मुझे लगा कि हमारे टॉप-3 बल्लेबाज काफी ज्यादा रन बना रहे हैं तो हमें पावरप्ले में तेजी से रन बनाना चाहिए, लेकिन आज ऐसा हो नहीं पाया। मुझे लगता है कि इतनी जल्दी इस गेम का विश्लेषण जल्दबाजी होगी। आपको पावरप्ले में तेजी से रन बनाने की जरूरत थी क्योंकि गेंद धीमी और पुरानी होती जा रही थी। मैं जायसवाल और जोस इसी तरह से खेलते आए हैं। आरसीबी के गेंदबाजों को उनकी एनर्जी और इंटेंसिटी के लिए श्रेय जाता है। मुझे लगता है कि यह एक ऐसा लक्ष्य था जो मुश्किल हो सकता था और मुझे एक रोमांचक मैच की उम्मीद थी, अगर हम पावरप्ले में अच्छे से खेल पाते। मैं बल्लेबाजों को आउट होता हुए देखकर सोच रहा था, कि हमने कहां गलती की। मुझे नहीं लगता कि मेरे पास अभी इसका जवाब है। हम सभी आईपीएल का स्वभाव जानते हैं। हमने लीग स्टेज में कुछ मजेदार चीजों को होते हुए देखा है। हमें मजबूत रहना होगा, एक दिन की छुट्टी लेनी होगी और धर्मशाला में होने वाले अगले मैच के बारे में सोचना होगा। मुझे लगता है कि हमें एक मजबूत नोट पर समाप्त करने की जरूरत है। एक टीम के तौर पर हमें इस प्रदर्शन की पूरी जिम्मेदारी लेनी होगी।"

आपको बता दें कि इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर टीम ने कुल 171 रन बना दिए। इस स्कोर का पीछा करने उतरी राजस्थान की पूरी टीम सिर्फ 11वें ओवर ही में मात्र 59 रनों पर ऑल आउट हो गई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now