IPL 2023 : LSG के प्लेऑफ में जगह बनाने के बाद कप्तान क्रुणाल पांड्या की बड़ी प्रतिक्रिया, टीम पर दबाव का किया जिक्र 

क्रुणाल पांड्या की अगुवाई में टीम ने अच्छा खेल दिखाया है
क्रुणाल पांड्या की अगुवाई में टीम ने अच्छा खेल दिखाया है

IPL 2023 का लीग चरण समापन की तरफ बढ़ चुका है और प्लेऑफ में जाने वाली तीन टीमें भी तय हो गई हैं। शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs LSG) पर रोमांचक जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह बनाई। इस मुकाबले में जीत के बाद टीम के कप्तान क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने स्वीकार किया कि टीम पर काफी दबाव था। लखनऊ ने 14 मैचों में 17 अंक के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है।

ईडन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने निकोलस पूरन की 30 गेंदों में 58 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 176/8 का स्कोर बनाया था, जवाब में केकेआर रिंकू सिंह के नाबाद 67 रनों के बावजूद लक्ष्य से एक रन दूर रह गई और टूर्नामेंट से बाहर भी हो गई।

मैच के बाद पंड्या ने कहा कि वह एलएसजी के गेम से संतुष्ट और खुश हैं और पूरे मैच के दौरान टीम पर काफी दबाव था। उन्होंने कहा,

पहली प्रतिक्रिया संतुष्टि है। हम जिस तरह से खेले हैं उससे वास्तव में खुश हूं, बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दौरान काफी दबाव था, लेकिन अगर आप ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप इसे हासिल कर सकते हैं।

पांड्या ने आगे कहा कि पिच पर स्पिनरों के लिए मदद दी थी और हमें मालूम था कि 2-3 अच्छे ओवर डालने पर दबाव बनाया जा सकता है। बाएं हाथ के खिलाड़ी ने कहा,

सब कुछ विश्वास से शुरू होता है, एक समय जब उनका स्कोर 61/1 था, मैंने सोचा था कि 2-3 ओवर खेल को बदल सकते हैं, स्पिनरों के लिए बहुत मदद थी, अगर हम सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करते थे और डॉट गेंद फेंकते थे जो उन्हें उच्च जोखिम लेने के लिए मजबूर करते थे, तो हमारे पास मौका था।

प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के बाद, एलएसजी को अभी इन्तजार करना होगा कि कौन सी टीम उनके सामने एलिमिनेटर में आएगी। इसके लिए उन्हें रविवार को खेले जाने वाले दोनों मुकाबलों के नतीजों का इन्तजार करना होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now