IPL 2023, SRH vs KKR: 47वें मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम, लाइव स्ट्रीम

हैदराबाद घरेलू मैदान पर फायदा उठाना चाहेगी (Credit- SRH Twitter)
हैदराबाद घरेलू मैदान पर फायदा उठाना चाहेगी (Credit- SRH Twitter)

IPL 2023 में गुरुवार शाम को सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर (SRH vs KKR) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस सीजन का यह 47वां मुकाबला है। हैदराबाद मेजबान टीम है, इस वजह से उनके पास एडवांटेज रहेगा। इन दोनों ही टीमों की कहानी अब तक लगभग एक जैसी ही रही है। हैदराबाद ने 8 मैचों में से 3 में जीत दर्ज की है। वहीँ केकेआर की टीम ने 9 में से 3 मैचों में जीत दर्ज की है। इस तरह दोनों टीमों की खराब स्थिति है।

हैदराबाद के लिए हैरी ब्रूक, मार्कराम जैसे बल्लेबाज रन बना सकते हैं। दोनों ने ऐसा किया भी है। हालांकि बैटिंग के अलावा गेंदबाजी में भी हैदराबाद को सुधार की आवश्यकता है। यही स्थिति केकेआर की है। उनके पास बैटिंग में एक लम्बी लाइन अप है। गेंदबाजी उस स्तर की नहीं रही है। दोनों टीमों का प्रयास जीत दर्ज कर तालिका में स्थिति मजबूत करने का होगा। ऐसे में एक कड़ा मुकाबला हो सकता है।

संभावित एकादश

Sunrisers Hyderabad

अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हैरी ब्रूक, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक।

Kolkata Knight Riders

जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नारेन, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा।

पिच और मौसम की जानकारी

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम की पिच बैटिंग के लिए अच्छी रहेगी। पहले भी ऐसा देखा गया है। तापमान दिन में ज्यादा रहेगा लेकिन शाम में तापमान में गिरावट आएगी। बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम बड़ा लक्ष्य का पीछा करते हुए परेशानी में आ सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे इस मैच का टॉस होगा। इसके बाद शाम 7 बजकर 30 मिनट पर मुकाबले की शुरुआत होगी। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा डिजिटल में यह मैच जियो सिनेमा (एप और वेबसाईट) पर लाइव देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन