IPL 2023 : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइज़र्स हैदराबाद की बड़ी हार, युजवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी 

युजवेंद्र चहल ने जबरदस्त गेंदबाजी की
युजवेंद्र चहल ने जबरदस्त गेंदबाजी की

हैदराबाद में खेले गए आईपीएल 2023 के चौथे मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 203/5 का स्कोर बनाया, जवाब में सनराइज़र्स हैदराबाद पूरे ओवर खेलकर 131/8 का ही स्कोर बना पाई।

टॉस जीतकर सनराइज़र्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को बल्लेबाजी का मौका दिया, जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर की जोड़ी ने तूफानी बल्लेबाजी की और राजस्थान रॉयल्स ने पावरप्ले में 85 रन जड़ते हुए अपना सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। बटलर ने जोरदार बल्लेबाजी की और 22 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से कप्तान संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला और जायसवाल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 40 गेंदों में 54 रन जोड़ते हुए स्कोर को 139 तक पहुँचाया। जायसवाल ने भी 54 रनों की पारी खेली। देवदत्त पडीक्कल और रियान पराग का बल्ला नहीं चला। ये दोनों क्रमशः 2 और 7 रन बनाकर आउट हुए। सैमसन ने 32 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के की मदद से 55 रन बनाये। शिमरोन हेटमायर ने भी नाबाद 16 रन बनाये। इस तरह ने टीम ने 200 से अधिक का स्कोर बनाया। सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी और टी नटराजन ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइज़र्स हैदराबाद को ट्रेंट बोल्ट ने दो बड़े झटके दिए। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ओपनर अभिषेक शर्मा खाता खोले बिना चलते बने। इसके बाद बोल्ट ने राहुल त्रिपाठी को भी डक पर चलता किया। हैरी ब्रूक संघर्ष करते नजर आये और उन्हें 13 के निजी स्कोर पर चलता कर युजवेंद्र चहल ने टी20 क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे किये। वॉशिंगटन सुंदर और ग्लेन फिलिप्स ने 8 रन बनाये। ओपनर के तौर पर पाए मयंक अग्रवाल ने 23 गेंदों का सामना किया लेकिन सिर्फ 27 रन ही बना पाए। निचले क्रम में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में अब्दुल समद ने नाबाद 32 रन बनाये। वहीं आदिल रशीद ने भी 18 रनों की पारी खेली। इसके बावजूद टीम लक्ष्य से दूर रह गई। राजस्थान रॉयल्स के लिए युजवेंद्र चहल ने चार विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now