IPL 2023 : "समझ नहीं आया कि आरसीबी के खिलाफ केएल राहुल पहले बल्लेबाजी के लिए क्यों नहीं आये" - LSG की हार के बाद आई प्रतिक्रिया 

केएल राहुल नंबर 11 पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे
केएल राहुल नंबर 11 पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे

IPL 2023 के 43वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने ही घर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ (LSG vs RCB) एक कम स्कोर वाले मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। इस मुकाबले में टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे और वह सबसे आखिरी में बल्लेबाजी के लिए आये। हालाँकि, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी को समझ नहीं आया कि राहुल को अगर बल्लेबाजी करनी थी, तो वो पहले क्यों नहीं आये। उनके मुताबिक उन्हें पहले ही बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए था।

दरअसल, आरसीबी की पारी के दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर शानदार ड्राइव लगाई और केएल राहुल गेंद को बाउंड्री से पहले रोकने के लिए पीछे भागे। इस दौरान भागते समय उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। उन्होंने इसके बाद फील्डिंग नहीं की और बल्लेबाजी में भी सबसे आखिरी में आये लेकिन कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए और उनकी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

राहुल की बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर भड़के टॉम मूडी

कुछ लोगों ने चोटिल राहुल के आखिर में बल्लेबाजी करने के आने के फैसले की प्रशंसा की लेकिन मूडी इससे बिलकुल भी प्रभावित नहीं दिखे। उन्होंने राहुल और लखनऊ के टीम मैनेजमेंट पर जमकर भड़ास निकाली। ईएसपीएन क्रिकइंफो पर उन्होंने कहा,

मैं वास्तव में समझ नहीं सकता। अगर वह मैदान पर उतरने वाले थे तो उन्हें मैच के बीच में जाकर देखना था कि क्या वह तीन या चार चौके लगा सकते हैं। जल्दी से 12, 20 रन बनाएं, या जो भी हो सकता है और उनकी चोट को ज्यादा नुकसान न पहुंचे। लेकिन जब उन्होंने ऐसा किया, तो मुझे लगता है कि यह किसी और चीज से ज्यादा गर्व की बात थी, आप जानते हैं, उन्हें लगा कि कप्तान के रूप में उन्हें अपने प्रदर्शन और अपनी टीम पर गर्व है।

आखिरी में बल्लेबाजी करने आये केएल राहुल कुछ भी योगदान नहीं दे पाए और तीन गेंदों में उनके बल्ले से एक भी रन नहीं आया। भागकर रन लेने के मौके थे लेकिन वह अपनी चोट के कारण दौड़ने में असमर्थ दिखे। आगामी मैचों में राहुल खेल पाएंगे या नहीं, यह देखने वाली बात होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now