IPL के बीच टेस्ट क्रिकेट को नहीं भूले विराट कोहली...धुआंधार शतक के बाद WTC फाइनल को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली ने जबरदस्त शतक लगाया (Photo - IPL)
विराट कोहली ने जबरदस्त शतक लगाया (Photo - IPL)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ बेहतरीन तरीके से शतक लगाया। इसके बाद उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी। कोहली डेढ़ महीने से आईपीएल (IPL) में खेल रहे हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी निगाहें आगामी WTC फाइनल पर हैं। विराट कोहली के मुताबिक वो टी20 में ज्यादा दिखावे वाला शॉट नहीं मारते हैं क्योंकि अभी उन्हें आगे टेस्ट क्रिकेट भी खेलना है और तकनीक सबसे बड़ी चीज है।

विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में टार्गेट का पीछा करते हुए जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 63 गेंद पर 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 100 रन बनाए और टीम को एकतरफा मुकाबले में जिता दिया। ये विराट कोहली के आईपीएल करियर का छठा शतक है और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में अब उन्होंने क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

मैं तकनीक पर ज्यादा ध्यान देता हूं - विराट कोहली

विराट कोहली ने अपनी इस धुआंधार पारी के बाद कई बेहतरीन शॉट लगाए और तकनीक पर जोर दिया। उन्होंने मैच के बाद कहा,

मुझे परिस्थितियों के हिसाब से खेलने में अच्छा लगता है। मैंने कभी भी फैंसी शॉट्स पर ज्यादा जोर नहीं दिया है। इसको लेकर मैं एडेन मार्करम से भी बातचीत कर रहा था। हमें साल के 12 महीने खेलने पड़ते हैं। मैं फैंसी शॉट्स खेलकर अपने विकेट नहीं गंवाना चाहता। आईपीएल के बाद हमें टेस्ट क्रिकेट भी खेलना है और इसी वजह से तकनीक पर ध्यान देना जरूरी है। जब मैं किसी अहम मैच में इम्पैक्ट डालता हूं तो उससे मुझे काफी कॉन्फिडेंस मिलता है। इससे टीम को कॉन्फिडेंस मिलता है।

आपको बता दें कि आरसीबी ने इस मुकाबले में मिली जीत के बाद अपने प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बरकरार रखी हैं। अब उन्हें अपने आखिरी लीग मैच में गुजरात के खिलाफ जीत हासिल करना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now