IPL 2023 : उमरान मलिक को लेकर वीरेंदर सहवाग की तीखी प्रतिक्रिया, गलतियों का किया जिक्र 

उमरान मलिक IPL 2023 में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए
उमरान मलिक IPL 2023 में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए

IPL 2023 में लीग चरण का समापन हो चुका है और इस बार कई ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी रहे, जो अपने प्रदर्शन से छाप नहीं छोड़ पाए। कुछ ऐसा ही हाल सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) का रहा। पिछले आईपीएल में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से भारतीय टीम में एंट्री पाने वाले उमरान इस सीजन फ्लॉप रहे और उन्हें बीच में ड्रॉप भी कर दिया गया था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग की भी प्रतिक्रिया आई है और उनके मुताबिक उमरान मालिक ने आईपीएल 2023 में पिछले सीजन वाली ही गलतियां दोहराईं।

आईपीएल के 15वें सीजन में उमरान मालिक ने शानदार गेंदबाजी की थी और 14 मुकाबलों में 22 विकेट अपने नाम किये थे लेकिन इस सीजन कहानी एकदम विपरीत रही। आईपीएल 2023 के आठ मुकाबलों में उमरान ने सिर्फ पांच विकेट अपने नाम किये और उनकी इकॉनमी भी 10.85 की रही। खराब प्रदर्शन के कारण सनराइज़र्स हैदराबाद ने उन्हें कुछ मुकाबलों में बाहर भी बिठाया था।

वीरेंदर सहवाग ने बताई उमरान मलिक की समस्या

क्रिकबज से बात करते हुए, सहवाग ने कहा कि उमरान की समस्या यह है कि वह अपनी लेंथ में फेरबदल करते रहते हैं, और वह पिछले सीजन वाली ही गलतियां कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

उमरान मलिक की समस्या यह है कि वह अपनी लेंथ में फेरबदल करते रहते हैं। उसके पास अभी तक अनुभव नहीं है। उन्होंने डेल स्टेन के साथ भले ही काफी काम किया हो, लेकिन उन्हें वास्तव में अपनी लेंथ का अंदाजा नहीं है। स्टेन के साथ इतने लंबे समय तक काम करने और उनके मार्गदर्शन में सीखने के बावजूद, वह वही गलतियां कर रहे हैं जो उन्होंने पिछले साल की थीं। उमरान ने भी पर्याप्त गेम नहीं खेले इसलिए यह कहना मुश्किल है कि वह लय में थे या नहीं। लेकिन जब आपका कप्तान टॉस के समय कहता है कि उन्हें भी पता नहीं है कि आपके चयन के साथ क्या हो रहा है, तो इससे आपके आत्मविश्वास को चोट पहुंचना तय है। उन्हें एक साधारण फील्ड रखने और लेंथ के साथ वापस गेंदबाजी करने की जरूरत है। यह कहीं दिखाई नहीं देता।

Quick Links

App download animated image Get the free App now