IPL 2023 : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ घातक गेंदबाजी के बाद वेन पार्नेल की बड़ी प्रतिक्रिया, अपनी रणनीति का किया खुलासा

वेन पार्नेल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)
वेन पार्नेल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 60वां मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच में खेला गया, जिसमें आरसीबी को 112 रनों की बड़ी जीत मिली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royals Challengers Banglore) के गेंदबाजों ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की पूरी टीम को सिर्फ 59 रनों पर ऑल आउट कर दिया और अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई। बैंगलोर के लिए सबसे जबरदस्त गेंदबाजी वेन पार्नेल ने की, जिन्हें जोश हेजलवुड के स्थान पर शामिल किया गया था। पार्नेल ने अपने 3 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 10 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर, कप्तान संजू सैमसन और जो रूट का विकेट लेकर टीम को बैकफुट पर ला दिया। पार्नेल को उनकी शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन की वजह से प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में वेन पार्नेल ने कहा,

"निश्चित तौर पर, श्रेय हमारे बल्लेबाजों को जाता है। उस आखिरी ओवर ने वास्तव में हमारी टीम को मोमेंटम दिया। हम समझ गए थे कि हमें क्या करना जरूरी है और हमने अपनी योजनाओं को बड़ी अच्छी तरीके से अंजाम दिया। हमारे सभी बल्लेबाजों का एक ही संदेश था - गेंद की स्पीड को कम करें और स्टंप्स पर गेंदबाजी करें। हमारे लिए बड़े अंतर से जीतना भी काफी जरूरी था।"

बाएं हाथ के गेंदबाज ने संजू सैमसन को राउंड द विकेट गेंदबाजी करने को लेकर कहा,

यह सतह पार्ल जैसी थी। मैं स्टंप्स पर गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था और बल्लेबाजों को अक्रॉस जाने के लिए मजबूर कर रहा था। यह एक लंबा टूर्नामेंट है, चोटें लगती रहती हैं। यह ऐसा है कि हर दिन आप खुद को स्विच ऑन करते हैं।

इस मैच की बात करें तो आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। आरसीबी की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसी ने 44 गेंदों में 55 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 33 गेंदों में 54 रनों की एक शानदार पारी खेली। इन दोनों के अलावा अंत में अनुज रावत ने आकर सिर्फ 11 गेंदों में 29 रनों की एक ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली।

जवाब में राजस्थान रॉयल्स के दोनों ओपनर खाता भी नहीं खोल पाए। लगातार विकेट गिरते रहे और टीम हार की तरफ बढ़ती गई। शिमरोन हेटमायर ने सबसे ज्यादा 35 रन और जो रूट ने 10 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 5 के व्यक्तिगत स्कोर तक भी नहीं पहुँच पाया और टीम 11वें ओवर में 59 के स्कोर पर ढेर हो गई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now