IPL 2023 - यशस्वी जायसवाल ने बताया कि चौका लगाकर शतक पूरा करने के बाद उन्होंने तुरंत सेलिब्रेट क्यों नहीं किया था?

यशस्वी जायसवाल ने जबरदस्त शतक लगाया (Photo Credit - IPLT20)
यशस्वी जायसवाल ने जबरदस्त शतक लगाया (Photo Credit - IPLT20)

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मुकाबले में जबरदस्त शतक लगाया। उन्होंने काफी धुआंधार पारी खेली। हालांकि यशस्वी जायसवाल ने जब चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया तो उन्होंने तुरंत सेलिब्रेट नहीं किया, बल्कि वो कुछ देर तक रन ही भागते रहे। यशस्वी ने बताया कि उन्हें पता ही नहीं चला कि गेंद बाउंड्री के बाहर चली गई है और इसी वजह से वो भागते रहे।

राजस्थान रॉयल्स को भले ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में जाकर हार का सामना करना पड़ा लेकिन यशस्वी जायसवाल ने अपनी धुआंधार पारी से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने 62 गेंदों पर 124 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 16 चौके और 8 छक्के शामिल रहे। जायसवाल के अलावा और कोई भी बल्लेबाज राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाया। यही वजह रही कि उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

मुझे नहीं पता था कि गेंद बाउंड्री के बाहर चली गई है - यशस्वी जायसवाल

मैच के बाद यशस्वी जायसवाल ने अपनी इस बेहतरीन पारी को लेकर बड़ा बयान दिया और साथ ही में यह भी बताया कि चौका लगने के बावजूद वो क्यों रन भागते रहे। उन्होंने कहा,

जब मैंने शतक लगाया तो मुझे पता ही नहीं था कि गेंद बाउंड्री के बाहर चली गई है। इसलिए जब मुझे पता चला तो इस मौके के लिए मैंने भगवान को शुक्रिया कहा। मेरा हमेशा से ये सपना रहा था और मैं कड़ी मेहनत करना चाहता था। रिजल्ट तो फिर अपने आप आ जाएगा। मैं मानसिक रूप से अपने आपको मजबूत रखता हूं और अपने फिटनेस और डाइट पर ध्यान देता हूं। क्रिकेट से बाहर अपनी लाइफ को काफी अच्छी तरह से ऑर्गेनाइज करता हूं। मुझे स्ट्रेट ड्राइव और कवर ड्राइव खेलना काफी पसंद है और इससे मुझे काफी कॉन्फिडेंस मिलता है। सपोर्ट के लिए आप सबका आभार।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment