IPL 2024: 3 खिलाड़ी जो रिप्लेसमेंट के रूप में आए लेकिन लीग स्टेज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला

हार्विक देसाई मुंबई इंडियंस के स्क्वाड का हिस्सा थे (Photos: Instagram, BCCI)
हार्विक देसाई मुंबई इंडियंस के स्क्वाड का हिस्सा थे (Photos: Instagram, BCCI)

3 replacement players didn't get a single match in league stage: आईपीएल 2024 का लीग स्टेज समाप्त हो चुका है और 21 मई से प्लेऑफ स्टेज की शुरुआत होने वाली है। इस सीजन कई युवा खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने अपनी एक अलग छाप छोड़ी। वहीं, कई टीमों ने अलग-अलग कारणों से कुछ खिलाड़ियों को बीच सीजन शामिल किया और उनमें से कुछ को खेलने का भी मौका मिला। उदाहरण के रूप में वानिंदु हसरंगा के रिप्लेसमेंट के रूप में सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हुए विजयकांत वियासकान्त ने अपनी टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

हालांकि, रिप्लेसमेंट के रूप में आये कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल 2024 में एक भी लीग मैच खेलने का मौका नहीं मिला और उनके बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं।

इन 3 रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों को आईपीएल के 17वें सीजन के लीग स्टेज में एक भी मैच नहीं खिलाया गया

1. हार्विक देसाई (मुंबई इंडियंस)

सौराष्ट्र के विकेटकीपर-बल्लेबाज हार्विक देसाई को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में विष्णु विनोद के रिप्लेसमेंट के रूप में 11 अप्रैल को अपनी टीम में शामिल किया था। विनोद को बांह में चोट लगने के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। मुंबई इंडियंस ने काफी ख़राब प्रदर्शन किया और कई बार बदलाव भी किये लेकिन हार्विक को एक भी मैच में नहीं खिलाया।

2. अल्लाह मोहम्मद गजनफ़र - कोलकाता नाइटराइडर्स

15 जुलाई 2007 को जन्मे अफगानिस्तान के इस युवा स्पिनर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुजीब-उर-रहमान के रिप्लेसमेंट के रूप में अपनी टीम में शामिल किया था। हालांकि, उन्हें लीग स्टेज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। हालाँकि, केकेआर प्लेऑफ में पहुँच गई है, ऐसे में गजनफ़र के डेब्यू की संभावना खत्म नहीं हुई है लेकिन इसकी उम्मीद कम ही है कि उन्हें खेलने का मौका मिलेगा।

3. गुरनूर बरार (गुजरात टाइटंस)

आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज गुरनूर सिंह बरार को मौजूदा सीजन के ऑक्शन में अनसोल्ड रहना पड़ा था। ऑक्शन में अनसोल्ड होने के बाद गुरनूर नेट बॉलर के रूप में गुजरात टाइटंस के साथ जुड़े। वहीं, तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा के चोटिल होकर बाहर हो जाने के कारण उन्हें रिप्लेसमेंट के रूप में गुजरात टाइटंस के स्क्वाड में शामिल किया गया। उन्हें आखिरी मैचों में मौका मिल सकता था लेकिन बारिश की वजह से मुकाबले रद्द हो गए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now