SRH में शामिल हुआ SL का युवा गेंदबाज, वानिंदु हसरंगा के स्थान पर हुई बड़ी घोषणा

Photo Courtesy : ILT20
Photo Courtesy : ILT20

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम (Sunrisers Hyderabad) को बड़ा झटका तब लगा जब टीम के प्रमुख स्पिनर वानिंदू हसरंगा (Wanindu Hasaranga) पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए थे। आईपीएल के 17वें सीजन से पहले हुए ऑक्शन में हैदराबाद ने हसरंगा को अपनी टीम में शामिल किया था। उन्हें 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा गया था लेकिन चोटिल होने की वजह से वो इस सीजन से बाहर हो गए लेकिन अब उनके स्थान पर श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के ही युवा स्पिनर के नाम का ऐलान सनराइजर्स ने कर दिया है। SRH ने अपनी टीम में 22 वर्षीय विजयकांत व्यासकांत (Vijayakanth Viyaskanth) को शामिल किया है।

फ्रैंचाइज़ी ने सोशल मीडिया के जरिये यह बताया कि, 'वानिंदु हसरंगा चोट के कारण सीज़न के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। श्रीलंकाई स्पिनर विजयकांत व्यासकांत आईपीएल के 17वें सीजन के बाकी मैचों के लिए हसरंगा के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल हो गए हैं। आपका स्वागत है, व्यासकांत।' आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद आज पंजाब किंग्स के खिलाफ टूर्नामेंट में अपना 5वां मुकाबला खेल रही है। हालांकि आज के मुकाबले में विजयकांत को खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन जल्द ही वह टीम के लिए आईपीएल डेब्यू कर सकते हैं।

श्रीलंकाई लेग स्पिनर विजयकांत व्यासकान्त के टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 33 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 42 विकेट प्राप्त किये हैं। उन्होंने अभी तक केवल 1 ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला है। पिछले साल अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने एशियन गेम्स में अपनी राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था और 1 विकेट झटका था। विजयकांत ने इंटरनेशनल लीग टी20 में भी मुंबई इंडियंस की फ्रैंचाइज़ी एमआई अमीरात के लिए मुकाबले खेले थे, जहाँ उन्होंने 4 मुकाबलों में 8 विकेट अपने नाम किये थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now