IPL 2024 : प्लेऑफ में जाने के लिए किस टीम को कितने मैच जीतना जरुरी ? RCB की दावेदारी सबसे कमजोर, इन टीमों को भी लग सकता है झटका

RCB की राह बेहद मुश्किल है (Photo Credit - BCCI)
RCB की राह बेहद मुश्किल है (Photo Credit - BCCI)

IPL 2024 Playoffs Scenario : आईपीएल 2024 लगभग अपने आधे पड़ाव पर आ चुका है। जैसे-जैसे मैच होते जा रहे हैं, वैसे-वैसे टूर्नामेंट में सभी टीमों की स्थिति भी स्पष्ट होती जा रही है। अभी तक राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों ने बेहतरीन खेल दिखाया है। कई टीमें ऐसी हैं जिनके खेल को देखकर लगता है कि इन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। वहीं कुछ टीमों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हम आपको बताते हैं कि प्लेऑफ में जाने के लिए किस टीम को क्या करना होगा।

1.राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ में अपना एक कदम रख चुकी है। उन्होंने 7 मैचों में 12 प्वॉइंट हो गए हैं और उन्हें बचे हुए 7 में से सिर्फ 3 ही मैच जीतने हैं।

2.कोलकाता नाइट राइडर्स

केकेआर की टीम भी प्लेऑफ में जाने की प्रबल दावेदार है। टीम के अभी 6 मैचों में 8 अंक हैं। उन्हें अपने बचे हुए 8 मुकाबलों में से कम से कम 4 मैच और जीतना होगा, या फिर 5 मैच जीतने होंगे।

3.चेन्नई सुपर किंग्स

सीएसके प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है। उन्हें अंतिम 4 में जाने के लिए अपने बचे हुए 7 मैचों में से कम से कम 4 या 5 मैच जीतने होंगे।

4.सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद 8 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है। उन्हें अंतिम 4 में जाने के लिए अपने बचे हुए 8 मैचों में से कम से कम 4 या 5 मैच जीतने होंगे।

5.लखनऊ सुपर जायंट्स

केएल राहुल की लखनऊ के अभी 8 अंक हैं और वो पांचवें पायदान पर हैं। उन्हें अंतिम-4 में जाने के लिए बचे हुए 7 मैचों में से कम से कम 5 मैच जीतने होंगे। अगर वो 4 मैच जीतते हैं तो फिर नेट रन रेट पर बात आ जाएगी।

6.दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स 7 मैचों में 6 अंक के साथ छठे नंबर पर है। अगर उन्हें प्लेऑफ में जाना है तो फिर आगे 5 मैच और जीतने होंगे और नेट रन रेट भी अच्छा रखना होगा।

7.मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस 7 मैचों में 6 अंक के साथ सातवें नंबर पर है। अगर उन्हें प्लेऑफ में जाना है तो फिर आगे कम से कम 6 मैच जीतने होंगे। अगर वो 5 मैच जीतते हैं तो फिर नेट रन रेट सही रखना होगा।

8.गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस की टीम भी 7 मैचों में 6 अंक के साथ आठवें नंबर पर है। अगर उन्हें प्लेऑफ में जाना है तो फिर बचे हुए 7 मैचों में से कम से कम 6 मैच जीतने होंगे। अगर वो 5 मैच जीतते हैं तो फिर नेट रन रेट सही रखना होगा।

9.पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स ने अभी तक 7 में से 2 ही मैच जीते हैं। इसलिए उन्हें प्लेऑफ में जाने के लिए अब अपने बचे हुए सारे मैच जीतने पड़ेंगे। अगर वो एक मुकाबला हारते भी हैं तो फिर नेट रन रेट बाकी टीमों से सही रखना होगा।

10.आरसीबी

आरसीबी की टीम सबसे निचले पायदान पर है। उन्होंने अभी तक सिर्फ 1 ही मैच जीता है। अगर उन्हें प्लेऑफ में जाना है तो बचे हुए सातों मैच जीतने पड़ेंगे और नेट रन रेट काफी अच्छा रखना होगा। एक भी मैच हारने पर वो बाहर हो जाएंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now