IPL 2024: "हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस में रुकने के लिए कभी नहीं मनाया", आशीष नेहरा ने किया बड़ा खुलासा

आशीष नेहरा ने स्‍वीकार किया कि हार्दिक पांड्या का जल्‍द विकल्‍प खोजना आसान नहीं
आशीष नेहरा ने स्‍वीकार किया कि हार्दिक पांड्या का विकल्प जल्द खोजना आसान नहीं

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के हेड कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले कभी फ्रेंचाइजी में रुकने के लिए मनाने की कोशिश नहीं की। नेहरा ने कहा कि हार्दिक पांड्या के गुजरात टाइटंस के साथ दो साल शानदार रहे और ऐसे में उन्‍हें कप्‍तान पांड्या की कमी खलेगी।

हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने ऐतिहासिक ट्रेड के जरिये अपने साथ जोड़ा, जिसके बाद नेहरा का यह बयान सामने आया है। आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या कप्‍तान के रूप में रोहित शर्मा को रिप्‍लेस करेंगे।

बता दें कि हार्दिक पांड्या का गुजरात टाइटंस के साथ दो साल का कार्यकाल शानदार रहा। पांड्या ने अपने पहले सीजन में गुजरात टाइटंस को आईपीएल चैंपियन बनाया जबकि अगले साल टीम रनर्स-अप रही।

आशीष नेहरा ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि वो पांड्या को तब जरूर रोक लेते अगर ऑलराउंडर मुंबई के अलावा किसी और फ्रेंचाइजी में जाते। गुजरात टाइटंस के हेड कोच ने कहा, 'मैंने कभी हार्दिक पांड्या को रुकने के लिए नहीं मनाया। आप जितना ज्‍यादा खेलते हैं, उतना अनुभव हासिल करते हैं। मैं उन्‍हें तब रोक लेता अगर वो मुंबई के अलावा किसी अन्‍य फ्रेंचाइजी में जाते। पांड्या ने यहां दो साल खेला, जबकि वो पहले 5-6 साल मुंबई के लिए खेल चुके हैं।'

गुजरात टाइटंस के हेड कोच ने ध्‍यान दिलाया कि तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी एड़ी में सर्जरी के कारण आईपीएल 2024 से बाहर हो चुके हैं। नेहरा ने कहा कि हार्दिक पांड्या और मोहम्‍मद शमी जैसे स्‍टार खिलाड़‍ियों की भरपाई करना मुश्किल है। हालांकि, वो समझते हैं कि स्थिति पर नियंत्रण करना जरूरी है और आगे बढ़ना होगा।

नेहरा ने कहा, 'किसी भी खेल में आपको आगे बढ़ना होता है। आप अनुभव नहीं खरीद सकते और हार्दिक पांड्या व मोहम्‍मद शमी जैसे खिलाड़‍ियों का आसानी से विकल्‍प नहीं खोज सकते। मगर यह सीखने वाली बात है और इसी तरह टीमें आगे बढ़ती हैं।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar