केन विलियमसन ने डेविड मिलर को लेकर दी निराश करने वाली खबर, IPL 2024 में शुभमन गिल की कप्तानी को बताया शानदार

(Photo Courtesy: BCCI)
(Photo Courtesy: BCCI)

IPL 2024 के 17वें मैच से अनुभवी केन विलियमसन (Kane Williamson) की भारतीय लीग में लम्बे समय बाद वापसी हुई। विलियमसन को पिछले सीजन पहले मैच में ही चोट लग गई थी और वह पूरे सीजन के साथ-साथ कई अहम सीरीज से बाहर हो गए थे। हालाँकि, अब वह पूरी तरह फिट हैं और आज पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT vs PBKS) की प्लेइंग XI का हिस्सा बने।

केन विलियमसन ने इस मुकाबले में डेविड मिलर की जगह ली, जिनको लेकर कप्तान शुभमन गिल ने टॉस के दौरान बताया था कि निगल की समस्या है। तब उम्मीद थी कि मिलर शायद अगले मैच में नजर आएंगे लेकिन अब उनके एक या दो हफ्ते तक बाहर होने की संभावना जताई जा रही है, इसकी पुष्टि खुद विलियमसन ने की।

डेविड मिलर ने 17वें सीजन में अपनी टीम के लिए शुरूआती तीनों मुकाबले खेले थे और पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 44 रनों की मैच जिताऊ पारी भी खेली थी। उनको छोटे फॉर्मेट का खतरनाक बल्लेबाज माना जाता हैं और गुजरात की टीम के लिए उनका योगदान जबरदस्त रहा है। ऐसे में टीम को उनकी कमी काफी खलेगी।

पारी के ब्रेक के दौरान, केन विलियमसन ने कहा,

वापस आकर अच्छा है। डेविड मिलर को एक या दो सप्ताह के लिए खोना शर्मनाक है। कुल मिलाकर प्रतिस्पर्धी, उम्मीद है कि हमारे गेंदबाज दूसरे हाफ में काम कर सकते हैं। नई गेंद के साथ वहां थोड़ी मदद है। थोड़ा साइड मूवमेंट और स्विंग भी है और उम्मीद है कि हमारे गेंदबाज इसका फायदा उठा सकते हैं।

विलियमसन ने आगे गुजरात टाइटंस के नए कप्तान शुभमन गिल को लेकर कहा,

उन्होंने अभी शुरुआत की है, एक शानदार क्रिकेट दिमाग, एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी, उदाहरण के साथ नेतृत्व करते हैं, वह अनुभव के साथ बढ़ते रहेंगे।

वहीं, अहमदाबाद में ओस के फैक्टर को लेकर कीवी दिग्गज ने कहा कि इस समय ऐसा कुछ भी नहीं है जो अच्छा है, इसलिए उम्मीद है कि हमारे स्पिनर खेल में आएंगे, हमारे पास राशिद और नूर के रूप में दो विदेशी स्पिनर हैं, पिच में थोड़ी ग्रिप है और स्पिनरों के लिए कुछ उछाल है।

आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल के नाबाद 89 रनों की बदौलत पंजाब किंग्स को 200 का लक्ष्य दिया है। गिल के अलावा साई सुदर्शन ने 19 गेंदों में 33 और राहुल तेवतिया ने 8 गेंदों में नाबाद 23 रन बनाये। वहीं, विलियमसन ने 22 गेंदों में 26 रन बनाये।

Quick Links

App download animated image Get the free App now