IPL 2024: हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी के बाद गुजरात टाइटंस की तरफ से आया बड़ा बयान, अहम चीज का किया खुलासा 

IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians
IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians

आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बड़ा फैसला लिया और उन्होंने अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में वापसी की। हार्दिक के इस फैसले को लेकर गुजरात टाइटंस के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी की बड़ी प्रतिक्रिया आई। सोलंकी ने कहा कि हम हार्दिक के फैसले का सम्मान करते हैं।

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 के पहले हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में शामिल करते हुए कप्तान बनाया था। ऑलराउंडर खिलाड़ी ने टीम के डेब्यू सीजन में ही कमाल किया और उन्हें ट्रॉफी जिताई। वहीं इस साल भी उनकी अगुवाई में गुजरात ने फाइनल तक का सफर तय किया था। हालाँकि, अब इन दोनों के रास्ते अलग हो गए हैं।

हार्दिक पांड्या के गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस द्वारा ट्रेड की खबर पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में थी और अलग-अलग कयास लग रहे थे। वहीं गुजरात ने 26 नवंबर को उनको रिटेन किये जाने का भी ऐलान किया और तब सभी को लगा कि शायद हार्दिक के जाने की खबर महज अफवाह थी लेकिन सोमवार को आईपीएल की तरफ से घोषणा हुई कि हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस में जा रहे हैं।

हार्दिक पांड्या फ्रेंचाइजी से जाना चाहते थे - विक्रम सोलंकी

गुजरात टाइटंस के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने हार्दिक पांड्या को आगे के लिए शुभकामनायें दी, साथ ही बताया कि ऑलराउंडर खिलाड़ी ने फ्रेंचाइजी को छोड़ने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा,

गुजरात टाइटंस के पहले कप्तान के रूप में, हार्दिक पांड्या ने फ्रेंचाइजी को दो शानदार सीजन देने में मदद की है, जिसके परिणामस्वरूप एक टाटा आईपीएल चैम्पियनशिप जीती और एक फाइनल में उपस्थिति दर्ज की। उन्होंने अब अपनी डेब्यू टीम मुंबई इंडियंस में वापसी की इच्छा जताई है। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद, गुजरात टाइटंस ने कप्तान के रूप में शुभमन गिल की नियुक्ति की है, जो टीम के सबसे सफल बल्लेबाजों में एक हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar