T20 World Cup से पहले ही हार्दिक पांड्या पर लगा बैन, बीसीसीआई की तरफ से की गई बड़ी कार्रवाई

हार्दिक पांड्या पर लगाया गया बैन (Photo Credit - IPL)
हार्दिक पांड्या पर लगाया गया बैन (Photo Credit - IPL)

Hardik Pandya Ban : आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का मैच खत्म होते ही टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या पर बैन लगा दिया गया है। उनके ऊपर आईपीएल में एक मैच का बैन लगा है। दरअसल हार्दिक पांड्या लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के दोषी पाए गए और इसी वजह से उनके ऊपर एक मैच का बैन लगा दिया गया है। इसका मतलब ये है कि जब आईपीएल 2025 का आगाज होगा तब हार्दिक पांड्या पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।

हार्दिक पांड्या इसससे पहले दो बार आईपीएल में स्लो ओवर रेट के दोषी पाए गए थे। तब उनके ऊपर जुर्माना लगाकर छोड़ दिया गया था। हालांकि आईपीएल में ये नियम है कि अगर कोई भी कप्तान तीन बार स्लो ओवर रेट का दोषी पाया जाता है तो उसके ऊपर एक मैच का बैन लगता है और हार्दिक पांड्या के साथ भी ऐसा ही हुआ।

हार्दिक पांड्या के ऊपर 30 लाख का जुर्माना भी लगा है

आईपीएल की तरफ से एक बयान जारी कर बताया गया कि हार्दिक पांड्या के ऊपर ना केवल बैन लगा है, बल्कि जुर्माना भी ठोंका गया है। आईपीएल ने अपने स्टेटमेंट में कहा,

मिनिमम ओवर रेट को लेकर आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत मुंबई इंडियंस की इस सीजन ये तीसरी गलती थी। इसी वजह से हार्दिक पांड्या के ऊपर 30 लाख का फाइन लगाया गया है और उन्हें अगले मैच में खेलने के लिए बैन भी कर दिया गया है।

ऋषभ पंत के ऊपर भी लगा था एक मैच का बैन

आईपीएल 2024 में एक मैच का बैन झेलने वाले हार्दिक पांड्या दूसरे कप्तान हैं। इससे पहले ऋषभ पंत के खिलाफ भी ये कार्रवाई की गई थी। उनके ऊपर भी स्लो ओवर रेट के लिए एक मैच का बैन लगा था और इसी वजह से वो आरसीबी के खिलाफ मैच में हिस्सा नहीं ले पाए थे और टीम को हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली कैपिटल्स ने इस फैसले के खिलाफ अपील भी की थी।

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस को अपने आखिरी लीग मैच में भी हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 18 रनों से हरा दिया। टीम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे आखिरी पायदान पर रही।

Quick Links

App download animated image Get the free App now