IPL 2024 : विराट कोहली की इस हरकत से परेशान हुए ग्लेन मैक्सवेल, कहा- "मुझे हर बार उन्हें याद..."

Neeraj
Picture Courtesy: IPLT20.com
Picture Courtesy: IPLT20.com

पिछले कुछ वर्षों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच तालमेल काफी अच्छा रहा है। यह तब भी कायम रहता है, जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों खिलाड़ी अपनी-अपनी राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने उतरते हैं।

मैक्सवेल ने हाल ही में बताया कि उनकी और कोहली की उम्र में कोई अंतर नहीं है, यही वजह है कि दोनों की दोस्ती इतनी गहरी और एक-दूसरे को अच्छे से समझ पाते हैं। मैक्सवेल ने बताया कि कैसे वह मैदान पर हर एक पल का आनंद उठाते हैं और कभी-कभी उन्हें दिग्गज भारतीय बल्लेबाज को उनकी उम्र के मुताबिक मैदान पर हरकतें करने के लिए टोकना पड़ता है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान मैक्सवेल ने कहा, 'मैदान पर वह (कोहली) एक बच्चे की तरह लगते हैं और इधर-उधर उछल कूद करते हैं, जिसे देखकर मजा आता है।'

इसके बाद दाएं हाथ के ऑलराउंडर ने मजाकिया अंदाज में कहा, 'मुझे कोहली को याद दिलाना पड़ता है कि आप उम्र के हिसाब से व्यवहार करें, क्योंकि हम दोनों की उम्र एक समान है और मुझे खराब महसूस होता है।'

इंटरव्यू के दौरान मैक्सवेल ने बताया कि विराट कोहली आरसीबी के स्क्वाड में खिलाड़ियों के साथ समय बिताने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं। उन्हें मैदान पर परफॉर्म करते देखकर बाकी खिलाड़ी भी जोश से भर जाते हैं। विराट मैदान पर हमेशा बेहतर करने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आते हैं।

गौरतलब हो कि भले ही विराट कोहली 35 वर्ष के हो गए हैं, लेकिन उनका जोश और उत्साह आज भी मैदान पर करियर के शुरुआती दिनों की तरह बरकरार है। यही वजह है कि तमाम युवा खिलाड़ी उन्हें अपनी प्रेरणा का स्रोत मानते हैं।

क्रिकेट की बात करें तो टूर्नामेंट में विराट कोहली शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। आईपीएल 2024 में अब तक खेले चार मैचों में उन्होंने 67.67 की औसत से 203 रन बनाये हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now