IPL 2024: गौतम गंभीर ने केकेआर के हेड कोच चंद्रकांत पंडित के कोचिंग स्टाइल का किया बचाव, दिग्गज विदेशी खिलाड़ी ने लगाया था गंभीर आरोप

चंद्रकांत पंडित और गौतम गंभीर केकेआर के कोचिंग स्टाफ में शामिल हैं
चंद्रकांत पंडित और गौतम गंभीर केकेआर के कोचिंग स्टाफ में शामिल हैं

चंद्रकांत पंडित को घरेलू क्रिकेट में काफी सफलता हासिल हुई है और इसी वजह से उनकी पिछले साल आईपीएल में भी एंट्री हुई और उन्हें दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना हेड कोच बनाया था। हालाँकि, केकेआर के स्क्वाड का हिस्सा रह चुके नामीबिया के ऑलराउंडर डेविड वीजे ने हाल ही में चंद्रकांत के कोचिंग स्टाइल को काफी सख्त बताया था और कुछ अन्य बातों का भी जिक्र किया था। वहीं, अब IPL 2024 में केकेआर के मेंटर की भूमिका निभा रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टीम के हेड कोच का बचाव किया है।

डेविड वीजे ने हिटमैन फॉर हायर पॉडकास्ट में कहा था कि चंद्रकांत पंडित के कोचिंग स्टाइल से कई विदेशी खिलाड़ी पिछले साल परेशान नजर आये थे, क्योंकि वह बहुत सख्त थे। फ्रेंचाइजी क्रिकेट में जब आपके पास विदेशी खिलाड़ी होते हैं, जो दुनिया भर में खेल चुके हैं, तो उन्हें किसी के आने और उन्हें यह बताने की आवश्यकता नहीं होती कि उन्हें कैसे व्यवहार करने की आवश्यकता है, उन्हें क्या पहनने की आवश्यकता है और उन्हें पूरे समय क्या करने की आवश्यकता है। तो, यह कठिन था।

हालाँकि, डेविड वीजे के आरोप के बाद, केकेआर के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने अपने कोच का बचाव किया था और अब गौतम गंभीर भी उनके समर्थन में आ चुके हैं।

गौतम गंभीर ने चंद्रकांत पंडित के साथ अपने रिश्तों को बताया अच्छा

टाइम्स नाउ के हवाले से गंभीर ने कहा, "मैंने किसी आलोचना के बारे में नहीं सुना है। यह शुरुआती दिन रहे हैं, और उनके साथ मेरा कामकाजी संबंध वास्तव में बहुत अच्छा रहा है। उम्मीद है कि यह इसी तरह जारी रहेगा। जो कुछ भी कहा गया है, मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है। मुझे लगता है कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी सफल रहे हैं और यही कारण है कि उन्हें यह मौका मिला है। अब तक, उनके साथ काम करना वास्तव में अच्छा रहा है।"

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम ने अपने शुरूआती तीनों मुकाबले जीते थे लेकिन चौथे मैच में हार झेलनी पड़ी। वहीं, आज केकेआर अपने पांचवें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेल रही है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now