मिचेल स्टार्क ने IPL 2024 में लगाया अनचाहा शतक, KKR के शुरूआती दो मुकाबलों के बाद दिग्गज गेंदबाज के शर्मनाक आंकड़े आये सामने

(Photo Courtesy: IPLt20.com)
(Photo Courtesy: IPLt20.com)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में अपना दूसरा मुकाबला (RCB vs KKR) खेलने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ उनके होम ग्राउंड एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरी है। इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रन बनाए। केकेआर के लिए इस मैच में भी उनकी सबसे बड़ी मुसीबत मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) बने रहे। स्टार्क आरसीबी के खिलाफ भी काफी महंगे साबित हुए और एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए।

मिचेल स्टार्क ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 4 ओवर में 47 रन खर्च किए। अपने इस स्पेल के साथ उन्होंने दो मुकाबलों के रनों को मिलाकर शतक लगा दिया है। उन्होंने केकेआर के लिए पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी काफी रन दिए थे। हैदराबाद की टीम के खिलाफ मिचेल स्टार्क ने 4 ओवर में 53 रन खर्च कर दिए थे।

ऐसे में उन्होंने अब तक सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए दोनों मुकाबलों में कुल 8 ओवर किए और 100 रन खर्च किए, जबकि अभी तक एक भी सफलता उनके हाथ नहीं लगी है।

इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में बहुत भरोसा दिखाकर बड़ी कीमत में खरीदा था। स्टार्क को केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड धनराशि खर्च कर अपने खेमे में शामिल किया था और उन्हें ऑक्शन इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया था।

हालांकि स्टार्क ने अब तक कुछ ऐसा प्रदर्शन नहीं किया है ,जिसे देख केकेआर का खेमा खुश हुआ हो। दिग्गज तेज गेंदबाज जल्द से जल्द अपनी गेंदबाजी में सुधार कर शानदार फॉर्म में वापसी करना चाहेगा। अगर वह फॉर्म में वापस नहीं लौटे तो केकेआर की मुसीबत काफी बढ़ जाएगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आगामी मुकाबलों में इस गेंदबाज का प्रदर्शन कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar