IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स के चैंपियन बनने पर आंद्रे रसेल की आंखों में आए आंसू, भावुक होकर दिया बड़ा बयान

आंद्रे रसेल इंटरव्यू के दौरान भावुक हो गए (Photo Courtey: Twitter)
आंद्रे रसेल इंटरव्यू के दौरान भावुक हो गए (Photo Courtey: Twitter)

Andre Russell Kolkata Knight Riders: आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया, जिसमें कोलकाता को 57 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से जीत हासिल हुई। इस तरह कोलकाता ने आईपीएल में तीसरी बार ख़िताब पर कब्जा जमाया। इस दौरान केकेआर के सभी खिलाड़ी काफी खुश नजर आए। वहीं, ऑलराउंडर आंद्रे रसेल भावुक हो गए, जो पहली बार आईपीएल में चैंपियन बने हैं।

फाइनल मैच की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर ऑलआउट होकर 113 का स्कोर बनाया, जो आईपीएल फाइनल इतिहास का सबसे कम टोटल भी रहा। इस दौरान, केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल ने 2.3 ओवर में 19 रन खर्च करते हुए सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा मिचेल स्टार्क एवं हर्षित राणा ने 2-2 विकेट विकेट चटकाए। 114 के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 10.3 ओवर में 2 विकेट खोकर आसान जीत हासिल कर ली। उनकी ओर से वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 26 गेंद में 52* रन बनाए।

केकेआर के चैंपियन बनने पर भावुक हुए आंद्रे रसेल

आईपीएल 2024 में आंद्रे रसेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने इस सीजन बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए और गेंदबाजी में 19 विकेट भी चटकाए। केकेआर की खिताबी जीत के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बातचीत करते हुए आंद्रे रसेल भावुक हो गए। दरअसल, रसेल लंबे समय से केकेआर का हिस्सा हैं, लेकिन उन्होंने पहली बार आईपीएल का खिताब जीता है।

मैथ्यू हेडन से बात करते हुए रसेल ने कहा कि अभी मेरे पास समझाने के लिए शब्द नहीं हैं। इसका (खिताब जीतने का) बहुत मतलब है। मुझे लगता है कि उन सभी फैंस के साथ जो इस पूरे सीज़न में हमारा समर्थन कर रहे हैं। हम खिलाड़ियों ने काम पूरा करने के लिए हर एक गेम कड़ी मेहनत की है। यह जश्न मनाने का सही समय है। हम पूरे टूर्नामेंट में अनुशासित रहे। हमें खुशी है कि हमने अच्छा प्रदर्शन किया। मैं बहुत खुश हूं।

बता दें कि, आंद्रे रसेल ने दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से आईपीएल डेब्यू किया था, लेकिन 2014 में वह कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा बने और अभी तक इस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने कई जबरदस्त प्रदर्शन किये थे लेकिन अभी तक चैंपियन नहीं बन पाए थे और अब उनका यह सपना भी पूरा हो गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now