IPL 2024: कौन हैं मिचेल स्टार्क की लकी चार्म? स्टेडियम में आते ही चमक जाती है कंगारू पेसर की किस्मत, पहले भी कर चुके कमाल

मिचेल स्टार्क ने गेंद से बरपाया कहर (Photo Courtesy: IPLt20.com)
मिचेल स्टार्क ने गेंद से बरपाया कहर (Photo Courtesy: IPLt20.com)

Mitchell Starc Lucky Charm: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में आज पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जा रहा है। पहले क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के खिलाफ जारी है। मुकाबले में हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। हालांकि टीम का यह फैसला उतना अच्छा नहीं रहा और केकेआर के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने गेंदबाजी में कहर बरपा दिया। स्टार्क मुकाबले में अब तक 3 विकेट झटक चुके हैं।

मिचेल स्टार्क का यह शानदार प्रदर्शन उनके लकी चार्म के मैदान पर आते ही आया है। ऐसे में हम आपको बताएंगे कि इस दिग्गज तेज गेंदबाज की लकी चार्म कौन है।

पत्नी एलिसा हीली हैं मिचेल स्टार्क की लकी चार्म

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की लकी चार्म और कोई नहीं बल्कि उनकी पत्नी एलिसा हीली हैं। एलिसा ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हैं। वह जब भी नेशनल ड्यूटी से फ्री रहती हैं तो अपने पति को सपोर्ट करने स्टेडियम में पहुंच जाती हैं।

बता दें कि आईपीएल 2024 के दौरान भी मिचेल स्टार्क की शुरुआत काफी खराब रही थी और उनका प्रदर्शन मैदान पर उतना शानदार नहीं रहा था। हालांकि पत्नी एलिसा हीली के आने के बाद स्टार्क के प्रदर्शन में गजब का सुधार आया। हीली केकेआर और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में पहली बार स्टेडियम में नजर आईं थी। उस मैच में स्टार्क ने कमाल का प्रदर्शन किया था और 4 विकेट झटके थे। स्टार्क ने इस मैच के बाद से ही जबरदस्त तरीके से गेंदबाजी की है।

अब उन्होंने क्वालीफायर 1 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी बता दिया कि वह क्यों दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। स्टार्क ने मुकाबले में सबसे पहले विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड को शून्य के स्कोर पर बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद उन्होंने नितीश रेड्डी को रहमानुल्लाह गुरबाज के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, अगली ही गेंद पर शाहबाज अहमद को बोल्ड कर दिया। केकेआर के फैंस मिचेल स्टार्क के जबरदस्त प्रदर्शन से काफी खुश नजर आ रहे हैं और उन्हें बड़े मैचों का बड़ा खिलाड़ी बता रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now