IPL 2024, KKR vs DC : 47वें मैच का प्रीव्यू, संभावित Playing 11, पिच और मौसम की जानकारी, लाइव स्ट्रीम, किसका पलड़ा भारी?

KKR ने DC को पिछले मैच में 106 रनों से पटखनी दी थी (Photo Courtesy : IPL Website)
KKR ने DC को पिछले मैच में 106 रनों से पटखनी दी थी (Photo Courtesy : IPL Website)

Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals, 47th Match Preview : आईपीएल 2024 (IPL 2024) में सोमवार, 29 अप्रैल कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच टूर्नामेंट का 47वां मुकाबला खेला जायेगा। कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डंस (Eden Gardens) में यह मुकाबला आयोजित होगा। आईपीएल के 17वें सीजन में दोनों टीमों के बीच दूसरी टक्कर होगी। पिछली भिड़ंत में केकेआर ने दिल्ली को 106 रनों से पटखनी दी थी। इसलिए ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की टीम की निगाहें हिसाब बराबर करने पर रहेगी।

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का इतिहास आईपीएल में बराबरी की टक्कर देखने को मिली है। दोनों टीमों के बीच अभी तक 32 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमे टक्कर बराबर की रही है। दिल्ली ने 15 मुकाबलों में जीत हासिल की है तो केकेआर ने 17 मैच जीते है। अंक तालिका में केकेआर 5 जीत के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है, तो दिल्ली की टीम भी 5 जीत के साथ 5वें स्थान पर काबिज है। केकेआर को अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ करारी शिकस्त मिली थी तो दिल्ली ने मुंबई इंडियंस को पटखनी दी थी।

संभावित एकादश

KKR

फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, अनुकूल रॉय, वरुण चक्रवर्ती, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा।

DC

जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई हॉप, ऋषभ पन्त (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुमार कुशाग्र, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद, लिजाड विलियम्स।

पिच और मौसम की जानकारी

इस सीज़न में ईडन गार्डन्स में पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 200 के आस पास रहा है। बल्लेबाजों के लिए मददगार पिच और छोटी बाउंड्री के कारण जमकर रन आये हैं। ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला सही कहा जा सकता है। मौसम एकदम साफ़ रहेगा और फैंस को बारिश का दखल नहीं देखने को मिलेगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुकाबला 7:30 बजे पर शुरू हो जाएगा। टीवी पर इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला जियो सिनेमा एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now