हेनरिक क्लासेन की छक्कों की बारिश गई बेकार, IPL 2024 में KKR के खिलाफ सनराइज़र्स हैदराबाद की रोमांचक हार

(Photo Courtesy: IPL)
(Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 के तीसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद (KKR vs SRH) को रोमांचक मैच में 4 रनों से हराकर सीजन की शुरुआत जीत के साथ की। पहले खेलते हुए कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 208/7 का स्कोर बनाया, जवाब में हैदराबाद की टीम पूरे ओवर खेलकर 204/7 का ही स्कोर बना पाई। आखिरी ओवर में हर्षित राणा ने 13 रनों का बचाव किया और अपनी टीम को जबरदस्त जीत दिलाई। केकेआर के आंद्रे रसेल (64* रन और 2/25) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सनराइज़र्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और कोलकाता नाइट राइडर्स को शुरुआत में ही झटके दिए। पारी के दूसरे ही ओवर में सुनील नारेन 2 रन बनाकर शाहबाज अहमद के हाथों रन आउट हो गए। वेंकटेश अय्यर भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 7 रन बनाकर 32 के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। कप्तान श्रेयस अय्यर की वापसी निराशाजनक रही और वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। आठवें ओवर में 51 के स्कोर पर टीम ने चौथा विकेट गंवाया और नितीश राणा 9 रन बनाकर आउट हो गए।

केकेआर की लड़खड़ाती पारी को फिल साल्ट और रमनदीप सिंह ने संभाला। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 29 गेंदों में 54 रनों की साझेदारी की, जिससे स्कोर 100 के पार पहुंचा। रमनदीप ने 17 गेंदों में एक चौके और चार छक्के लगाते हुए 35 रन बनाये। वहीं, साल्ट ने अर्धशतक जमाया और 40 गेंदों में 54 रनों की पारी खेलकर 14वें ओवर में 119 के स्कोर पर आउट हुए। आंद्रे रसेल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और रिंकू सिंह (15 गेंद 23) के साथ मिलकर 33 गेंदों में 81 रन जोड़ते हुए स्कोर को 200 तक पहुँचाया। रसेल ने 20 गेंदों में सीजन का पहला अर्धशतक जमाया और 25 गेंदों में 64 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी पारी में तीन चौके और सात जबरदस्त छक्के शामिल रहे। मिचेल स्टार्क ने भी 6 रनों की नाबाद पारी खेली। सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से टी नटराजन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइज़र्स हैदराबाद को मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने 60 रनों की जबरदस्त शुरुआत दिलाई। इस साझेदारी को हर्षित राणा ने तोड़ा और मयंक 21 गेंदों में 32 रन बनाकर छठे ओवर में आउट हुए। अभिषेक भी 19 गेंदों में 32 रनों की पारी खेलकर चलते बने। एडेन मार्करम 18 और राहुल त्रिपाठी 20 रन बनाकर चलते बने। हेनरिक क्लासेन (29 गेंद 63) और अब्दुल समद के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई लेकिन समद 15 रन बनाकर 17वें ओवर में 145 के स्कोर पर आउट हो गए।

यहाँ से केकेआर की पकड़ मजबूत लग रही थी लेकिन हेनरिक क्लासेन ने छक्कों की झड़ी लगाते हुए 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और छठे विकेट के लिए शाहबाज अहमद (5 गेंद 16) के साथ सिर्फ 16 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को मैच में वापस ला दिया। अंतिम 6 गेंदों में 13 रन चाहिए थे और क्लासेन ने पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया। हालाँकि, अगली चार गेंदों में शाहबाज और क्लासेन के विकेट के साथ सिर्फ 2 रन आये। आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन चाहिए थे लेकिन कप्तान पैट कमिंस बड़ा शॉट नहीं लगा पाए और टीम मैच हार गई। केकेआर के लिए हर्षित राणा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar