KKR vs SRH: कोलकाता ने गंवाया टॉस, पैट कमिंस ने फ्लॉप खिलाड़ी को दिखाया हैदराबाद की प्लेइंग XI से बाहर का रास्ता

KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर और SRH के कप्तान पैट कमिंस (Photo: BCCI)
KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर और SRH के कप्तान पैट कमिंस (Photo: BCCI)

KKR vs SRH Final: आईपीएल 2024 में आज सीजन का अंतिम मुकाबला फाइनल के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में है। इसमें हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। कप्तान पैट कमिंस ने बल्लेबाजी के फैसले को लेकर कहा कि विकेट अच्छा लगा रहा है। विकेट पढ़ने में उतना अच्छा नहीं हूँ लेकिन यह मैच एक अलग पिच पर है। दूसरी रात के खेल में कोई ओस नहीं थी, लेकिन जब ऐसा होता है, तो यह बहुत हानिकारक होता है। हमारे पास एक शैली है जो हमेशा काम नहीं करती है, लेकिन जब यह काम करती है, तो यह बहुत हानिकारक है। हमने स्कोर का बचाव करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है। कमिंस ने बदलाव को लेकर बताया कि अब्दुल समद की शाहबाज अहमद प्लेइंग XI में आए हैं।

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी ही करते। हमें इस बारे में एक उचित विचार मिलेगा कि पिच कैसे खेलेगी। यह लाल मिट्टी है और हमने अपना पिछला मैच इसी तरह की पिच पर खेला था। हमें वर्तमान के साथ रहने, मूल बातों पर टिके रहने और अपनी सभी योजनाओं पर अमल करने की आवश्यकता है। हर व्यक्ति जिम्मेदारी ले रहा है, यह बड़ा मैच है, हमारे पास ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो पहली बार फाइनल में खेल रहे हैं, नर्वस हैं, लेकिन यह अच्छा मौका भी है। केकेआर ने कोई भी बदलाव नहीं किया है।

आईपीएल 2024 के फाइनल के लिये दोनों टीमों की प्लेइंग XI

सनराइज़र्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, नितीश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, जयदेव उनादकट

इम्पैक्ट प्लेयर्स: उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, मयंक मारकंडे, अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती

इम्पैक्ट प्लेयर्स: अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, नितीश राणा, केएस भरत, शेरफेन रदरफोर्ड

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्वालीफ़ायर 1 में सनराइज़र्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, हैदराबाद की टीम ने क्वालीफ़ायर 1 में हार के बाद क्वालीफ़ायर 2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के साथ फाइनल में स्थान पक्का किया था। मौजूदा सीजन के लीग स्टेज में केकेआर ने दोनों बार एसआरएच को पटखनी दी थी। दोनों टीमों के बीच लीग के इतिहास में कुल मिलाकर 27 मैच खेले गये हैं, जिसमें केकेआर 18-9 से आगे है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now