IPL 2024 Qualifier 1: SRH के कप्तान का टॉस जीतकर चौंकाने वाला फैसला, कोलकाता को हुआ फायदा

कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर और हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस
कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर और हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad: आईपीएल 2024 में आज से प्लेऑफ मुकाबलों की शुरुआत है और पहला क्वालीफ़ायर कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में है। इस मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। कमिंस ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। एक अच्छी सतह दिखती है। घास इसे मजबूती से पकड़े हुए है। देखना होगा कि किस तरह व्यवहार करती है। बल्लेबाजी समूह हमारे लिए अद्भुत रहा है और उम्मीद है कि आज रात भी ऐसा ही होगा। पहले बल्लेबाजी के कारण एसआरएच की प्लेइंग XI में ट्रैविस हेड की वापसी हुई है।

वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी ही करना चाहते थे। मैंने क्यूरेटर से बात की थी और उन्होंने कहा कि यह मिश्रित मिट्टी है, देखते हैं कि यह कैसा खेलती है, अच्छे मैच की उम्मीद करते हैं। महत्वपूर्ण है कि हम गति को जारी रखें और वर्तमान में रहें। टॉप पर फिनिश करना शानदार उपलब्धि है और सभी को इस पर गर्व है, हम एक समय में एक मैच ले रहे हैं और हमें इस बारे में सकारात्मक होने की जरूरत है कि यहां क्या होने वाला है। केकेआर की प्लेइंग XI में पहले गेंदबाजी होने की वजह से वैभव अरोड़ा को जगह मिली है।

आईपीएल 2024 के क्वालीफ़ायर 1 के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

सनराइज़र्स हैदराबाद: ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, विजयकांत वियासकांत

इम्पैक्ट प्लेयर्स: सनवीर सिंह, उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, वॉशिंगटन सुंदर, जयदेव उनादकट

कोलकाता नाइटराइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती

इम्पैक्ट प्लेयर्स: अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, नितीश राणा, केएस भरत, शेरफेन रदरफोर्ड

आपको बता दें कि क्वालीफ़ायर 1 में जो भी टीम जीत हासिल करेगी, उसे फाइनल का टिकट मिलेगा। वहीं, हारने वाली टीम को टूर्नामेंट से बाहर नहीं होना पड़ेगा, बल्कि उसे एलिमिनेटर जीतने वाली टीम से क्वालीफ़ायर 2 खेलना होगा और विजेता को फाइनल में जगह मिलेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now