'पहली बार एक श्रीलंकाई एक बांग्लादेशी...'- IPL 2024 के अपने हैरतअंगेज कैच पर मथीशा पथिराना ने साझा किया मजेदार पोस्ट

Neeraj
मथीशा पथिराना ने डीसी के खिलाफ 3 विकेट लिए थे (PC: X)
मथीशा पथिराना ने डीसी के जबरदस्त फील्डिंग का नजारा पेश किया था (PC: X)

गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को आईपीएल 2024 में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC vs CSK) के हाथों अपनी पहली हार का स्वाद चखना पड़ा। टूर्नामेंट में अपने पहले दो मैच हारने के बाद डीसी ने तीसरे मैच में सीएसके को 20 रनों से मात देकर अपनी पहली जीत दर्ज की। इस मुकाबले में सीएसके के मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) ने डीसी के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) का एक अद्भुत कैच पकड़ा, जिसने काफी सुर्खियां बटोरी। मैच के बाद पथिराना ने भी अपने इस कैच को लेकर एक मजेदार पोस्ट साझा किया एवं श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच प्रतिद्वंदिता पर मजे लिए।

सीएसके की ओर से दिल्ली की पारी का 10वां ओवर बांग्लदेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफ़िज़ुर रहमान ने किया था। उनके ओवर की तीसरी गेंद पर वॉर्नर ने रिवर्स लैप शॉट लगाना चाहा, लेकिन वह गेंद को ठीक से टाइम नहीं कर पाए और गेंद हवा में शॉर्ट थर्ड मैन की तरफ गई। इसके बाद पथिराना ने अपनी दायीं ओर हवा में डाइव लगाते हुए दाएं हाथ से एक हैरतअंगेज कैच लपक लिया और वॉर्नर को वापस पवेलियन लौटने पर मजबूर किया।

कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ और फैंस पथिराना को उम्दा कैच पकड़ने की बधाईयाँ दे रहे हैं। पथिराना ने इंस्टाग्राम पर कई बधाई सन्देश के स्क्रीनशॉट साझा किये। इनमें से एक पोस्ट में लिखा था कि यह पहली बार है जब एक श्रीलंकाई ने एक बांग्लादेशी की मदद की है। इसी पोस्ट पर एक अन्य यूजर का ट्वीट भी लगा हुआ था, जिसमें लिखा था, 'इसीलिए उन्होंने कैच का जश्न नहीं मनाया।'

पथिराना की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट
पथिराना की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बांग्लदेश और श्रीलंका के बीच की प्रतिद्वंदिता से तमाम क्रिकेट फैंस अच्छे से वाकिफ हैं। हालाँकि, आईपीएल में इन दोनों टीमों के खिलाड़ी फ्रेंचाइजी के लिए साथ में खेलते नजर आते हैं।

डीसी के खिलाफ पथिराना का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 31 रन देकर तीन विकेट हासिल किये थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar