कल का IPL 2024 मैच किसने जीता ?

लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीता मुकाबला (Photo Credit - IPLT20)
लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीता मुकाबला (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2024 (IPL) में शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स (LSG vs PBKS) के बीच मुकाबला खेला गया। एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 21 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन और क्रुणाल पांड्या की धुआंधार पारियों के दम पर 199 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम जबरदस्त शुरुआत के बावजूद मुकाबला हार गई। लखनऊ के लिए युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपनी जबरदस्त स्पीड से सबको चौंकाते हुए 3 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए इस मैच में कप्तानी निकोलस पूरन ने की और उन्होंने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। केएल राहुल ने इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर बल्लेबाजी की और 15 रन बनाए। मेजबान टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती रही लेकिन क्विंटन डी कॉक ने 38 गेंद पर 54, निकोलस पूरन ने 21 गेंद पर 42 और क्रुणाल पांड्या ने 22 गेंद पर नाबाद 43 रन बनाकर टीम को 199 के स्कोर तक पहुंचा दिया। पंजाब किंग्स की तरफ से सैम करन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

शिखर धवन और जॉनी बेयरेस्टो की साझेदारी नहीं आई काम

टार्गेट का पीछा करने उतरी पंजाब की शुुरुआत काफी जबरदस्त रही। कप्तान शिखर धवन और जॉनी बेयरेस्टो की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 11.4 ओवर में 102 रनों की साझेदारी की। बेयरेस्टो ने 29 गेंद पर 42 रन बनाए और शिखर धवन ने 50 गेंद पर 70 रनों की पारी खेली। हालांकि टीम के ऊपर जरुरी रन रेट का दबाव बढ़ता चला गया और लियाम लिविंगस्टोन के 17 गेंद पर 28 रनों के बावजूद टीम 178 के स्कोर तक ही पहुंच पाई। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से मयंक यादव ने 27 रन देकर 3 विकेट लिए और आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड भी बनाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता