IPL 2024 में कल का मैच किसने जीता ?

एम एस धोनी और ऋषभ पंत (Photo Credit - IPLT20)
एम एस धोनी और ऋषभ पंत (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2024 (IPL) में रविवार को डबल हेडर मुकाबला था। अहमदाबाद में खेले गए पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) को 7 विकेट से हरा दिया। वहीं विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) को 20 रन से हराया और सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की।

पहले मैच की अगर बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने इस टार्गेट को 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मोहित शर्मा को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी इस मैच में उतनी अच्छी नहीं रही। सभी बल्लेबाजों को स्टार्ट तो मिला लेकिन वो इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। यही वजह रही कि टीम सिर्फ 162 के स्कोर तक ही पहुंच पाई। मोहित शर्मा ने 4 ओवरों में सिर्फ 25 रन देकर 3 विकेट लिए।

वहीं गुजरात टाइटंस को इस टार्गेट का पीछा करने में बिल्कुल भी दिक्कत नहीं हुई। शुभमन गिल ने 36, साई सुदर्शन ने 45 और डेविड मिलर ने 27 गेंद पर 44 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

एम एस धोनी की विस्फोटक पारी के बावजूद CSK को मिली हार

दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। शॉ को इस सीजन पहली बार मौका मिला और उन्होंने 27 गेंद पर 43 रन बनाए। वॉर्नर ने 35 गेंद पर 52 रनों की पारी खेली। कप्तान ऋषभ पंत ने भी 32 गेंद पर 51 रन बनाए। इस टार्गेट के जवाब में सीएसके 171 के स्कोर तक ही पहुंच पाई। अजिंक्य रहाणे ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। वहीं एम एस धोनी का बल्ला भी इस मैच में चला। उन्होंने 16 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 37 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता