IPL 2024: मुंबई इंडियंस की हार के बाद सचिन तेंदुलकर ने दिए चेन्नई सुपर किंग्स के युवा खिलाड़ियों को दिए टिप्स, वायरल तस्वीर आई सामने 

Neeraj
सचिन तेंदुलकर (PC: IPL Website)
सचिन तेंदुलकर (PC: IPL Website)

MI vs CSK: आईपीएल 2024 में 29वां मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया, जिसमें सीएसके ने 20 रन से जीत हासिल की। मुकाबले के बाद मैदान पर एक बेहद खास नजारा देखने को मिला जिसमें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सीएसके के युवा खिलाड़ियों को टिप्स देते दिखे।

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के भगवान के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने इस खेल में जो मुकाम हासिल किया है, शायद कोई दूसरा खिलाड़ी वहां तक नहीं पहुंच सकेगा। लाखों युवा उन्हें अपनी प्रेरणा मानते हैं और हर किसी को उनसे ज्ञान प्राप्त नहीं होता।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें मैच के बाद मैदान पर तेंदुलकर की मास्टर क्लास चलती दिख रही है। इस दौरान अविनाश राव, राजवर्धन हंगरगेकर और निशांत सिंधु समेत दो अन्य खिलाड़ी उनकी बातों को बड़े गौर से सुनते नजर आ रहे हैं। सभी घेरा बनाकर सचिन के इर्द-गिर्द खड़े दिखे।

सीएसके ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा,

मास्टर की क्लास मिस नहीं कर सकते।

गौरतलब हो कि तेंदुलकर भी आईपीएल में बतौर खिलाड़ी मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने 2013 में आईपीएल से संन्यास ले लिया था। हालाँकि, इसके बाद से वह बतौर मेंटर मुंबई की टीम का हिस्सा बने हुए हैं।

रोहित शर्मा की शतकीय पारी के बावजूद मुंबई इंडियंस को मिली चेनई सुपर किंग्स के खिलाफ शिकस्त

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206/8 का स्कोर खड़ा किया था। जवाबी पारी में मुंबई इंडियंस की ओर से पूर्व कप्तान रोहित शर्मा की ओर से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली।

हिटमैन ने 63 गेंदों में नाबाद 105 रन बनाये, जिसमें 11 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। हालाँकि, उनके अलावा टीम का दूसरा कोई अन्य बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सका। इसी के चलते एमआई की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 6 विकेट खोकर 186 रन ही बना पाई।

टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस की यह चौथी हार रही और वह अंक तालिका में आठवें स्थान पर है, जबकि सीएसके चौथी जीत दर्ज करने के बाद तीसरे नंबर पर काबिज हो गई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now