IPL 2024, MI vs CSK : 29वें मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, लाइव स्ट्रीम, किसका पलड़ा भारी?

MI vs CSK के बीच खेला जायेगा आईपीएल का El Clasico को मुकाबला (PC : IPL Website)
MI vs CSK के बीच खेला जायेगा आईपीएल का El Clasico को मुकाबला (PC : IPL Website)

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रविवार, 14 अप्रैल को दो मुकाबले खेले जायेंगे। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम दिन का दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुरू होगा। आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी जंग में दोनों टीमों के नए कप्तान हार्दिक पांड्या और ऋतुराज गायकवाड़ पहली बार आमने-सामने होंगे। एमआई और सीएसके ने अपने-अपने पिछले मुकाबलों में क्रमशः आरसीबी और केकेआर को मात दी है। अंक तालिका में चेन्नई 6 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है तो मुंबई 4 अंकों के साथ 7वें स्थान पर बनी हुई है।

आईपीएल के एल क्लासिको मुकाबले में कई रोमांचक मुकाबले खेले गए हैं। दोनों टीमों के बीच अभी तक 36 मुकाबलों में भिड़ंत हुई है, जिसमें सबसे ज्यादा 20 मैच MI ने और 16 मुकाबले CSK ने जीते है। वानखेड़े स्टेडियम में मेजबान टीम का पलड़ा भारी है यहाँ हुए 11 मुकाबलों में मुंबई ने 7 में जीत प्राप्त की है।

संभावित एकादश

MI

रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, आकाश मधवाल, गेराल्ड कोट्जी, रोमारियो शेपर्ड, जसप्रीत बुमराह।

CSK

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रविन्द्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, समीर रिजवी, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), महीश तीक्षणा, शार्दुल ठाकुर, मुस्ताफिजुर रहमान।

पिच और मौसम की जानकारी

वानखेड़े स्टेडियम में हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिलता है। यहाँ की पिच पर औसतन स्कोर 165 से 170 का रहा है। बल्लेबाजों के लिए पिच पर काफी मदद मिलती है। मौसम की बात करें तो शाम में मैदान पर ज्यादा नमी देखने को मिलेगी, तो तापमान 28 से 33 डिग्री के बीच रहेगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुकाबला 7:30 बजे पर शुरू हो जाएगा। टीवी पर इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला जियो सिनेमा एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now