IPL 2024: 3 खिलाड़ी जिनकी वजह से SRH को होना पड़ा क्वालीफ़ायर 1 में शर्मशार, ये बने KKR के खिलाफ हार के गुनहगार

Neeraj
हैदराबाद की टीम अब क्वालीफ़ायर 2 में एक्शन में दिखेगी (photos: BCCI)
हैदराबाद की टीम अब क्वालीफ़ायर 2 में एक्शन में दिखेगी (photos: BCCI)

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मंगलवार, 21 मई को आईपीएल के 17वें सीजन का क्वालीफ़ायर 1 खेला गया, जिसमें कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 8 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की। इस जीत के साथ श्रेयस अय्यर एंड कंपनी फाइनल में अपनी जगह पक्की करने में सफल रही।

हैदराबाद की टीम ने लीग स्टेज में जिस इंटेंट के साथ खेला था, वो क्वालीफ़ायर 1 में देखने को नहीं मिला, जिसकी वजह से पूरी टीम 159 रन पर ढेर हो गई और कोलकाता ने 160 के टारगेट को 13.4 ओवर में 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। वैसे तो हैदराबाद की इस शर्मनाक हार के कई प्रमुख कारण हैं, लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों का जिक्र करेंगे जो इस हार के सबसे बड़े गुनहगार रहे।

ये 3 खिलाड़ी सनराइज़र्स हैदराबाद की हार के सबसे बड़े मुजरिम हैं

3. नितीश रेड्डी

दाएं हाथ के ऑलराउंडर नितीश रेड्डी ने इस मुकाबले में बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी निराश किया। ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा के फ्लॉप होने पर रेड्डी को राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर पारी को सँभालने की जरूरत थी, लेकिन उन्होंने सभी को निराश किया और 9 रन बनाकर चलते बने। वहीं, गेंदबाजी में रेड्डी ने एक ओवर किया, जिसमें उन्होंने 13 रन लुटाये। इस वजह से उन्हें दोबारा गेंदबाजी नहीं मिली।

2. ट्रैविस हेड

हेड अपना खाता भी खोल पाए थे (photo: BCCI)
हेड अपना खाता भी खोल पाए थे (photo: BCCI)

ट्रैविस हेड का फॉर्म टूर्नामेंट में अब तक बेहद शानदार रहा है और वो अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर भी हैं। हालाँकि, क्वालीफ़ायर 1 में हेड बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए और अपना खाता भी नहीं खोल पाए। मिचेल स्टार्क ने उन्हें पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखाई। हेड के आउट होने के बाद जैसे विकेटों की झड़ी लग गई और केकेआर के गेंदबाज हावी हो गए। वहीं, फील्डिंग के दौरान हेड ने श्रेयस अय्यर का कैच भी छोड़ा था।

1. पैट कमिंस

पैट कमिंस विकेट का जश्न मनाते हुए (photo: BCCI)
पैट कमिंस विकेट का जश्न मनाते हुए (photo: BCCI)

एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस टीम की हार के सबसे बड़े दोषी रहे। आईपीएल में अमूमन देखा गया है कि टीमें स्कोर का पीछा करना ज्यादा पसंद करती हैं। लेकिन इस बड़े मैच में कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। इसके अलावा उन्होंने इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर को मैदान पर नहीं उतारा। वहीं, ग्लेन फिलिप्स को भी प्लेइंग XI में जगह नहीं दी, जो अपनी ऑलराउंड क्षमता के कारण विजयकांत की तुलना में बेहतर विकल्प होते।

Quick Links

App download animated image Get the free App now