IPL 2024: इंग्लैंड के खिलाड़ियों का पूरे सीजन रहने का था वादा, फिर क्यों बीच में लौटे वापस; पंजाब के कोच ने किया अहम खुलासा

आईपीएल में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन रहा औसत (Photo Courtesy: IPLt20.com)
पंजाब किंग्स का अभियान निराशाजनक रहा(Photo Courtesy: IPLt20.com)

Punjab Kings: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में लीग चरण के मुकाबले खत्म हो चुके हैं। इन मुकाबलों के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है। वहीं, पंजाब किंग्स (PBKS) का प्रदर्शन बेहत औसत रहा और टीम 14 में से सिर्फ 5 मुकाबले अपने नाम कर सकी। हालाँकि, इस दौरान पंजाब को अपने आखिरी मुकाबले में विदेशी खिलाड़ियों की कमी का सामना करना पड़ा, क्योंकि उसके स्क्वाड में इंग्लैंड के कई खिलाड़ी शामिल थे, जो अलग-अलग कारणों से स्वदेश लौट गए। इंग्लिश खिलाड़ियों का वापस जाना पंजाब किंग्स को कैसे भारी पड़ा, इसे लेकर कोच संजय बांगर ने बड़ा बयान दिया है।

इंग्लैंड के खिलाड़ी आखिरी तक रहने वाले थे - संजय बांगर

रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आये संजय बांगर ने कहा, ‘इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुरुआत में यह भरोसा जताते हुए कहा था कि खिलाड़ी पूरे आईपीएल सीजन में बने रहेंगे लेकिन शेड्यूल के बदलाव के कारण प्लान में बदलाव आया। इंग्लिश खिलाड़ियों के जाने के बाद सभी एक जैसी स्थिति में थे लेकिन हमने उन खिलाड़ियों को खो दिया।’

बांगर ने आगे कहा, ‘हमारे लिए लिविंगस्टोन के घुटने में चोट और ईसीबी द्वारा उन्हें वापस बुलाना। इसके अलावा कगिसो रबाडा का इन्फेक्शन के कारण वतन वापस लौटना। ये चीजें एक साथ हुईं, जब हम अपने अंतिम दो मैचों में पहुंचे। हमारे पास इंटरनेशनल लेवल के खिलाड़ियों और अनुभव की कमी हो गई थी। इसका हमें काफी नुकसान हुआ लेकिन हमारे पूरे ख़राब सीजन का यह सिर्फ इकलौता कारण नहीं है।

गौरतलब हो कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी मुकाबले में पंजाब किंग्स की ओर से सैम करन और जॉनी बेयरस्टो शामिल नहीं हो पाए थे। दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली 4 मैचों की टी20 सीरीज में भाग लेने के लिए वतन वापस लौट गए। उनके अलावा लिविंगस्टोन और क्रिस वोक्स भी अलग-अलग वजह से इंग्लैंड चले गए थे।

रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के मुकाबले में पंजाब को हार का सामना करना पड़ा। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 214 रन बनाए थे। जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने यह लक्ष्य 19.1 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now